DA Hike: महंगाई भत्ते में हुआ 3 प्रतिशत का इजाफा, सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी

7th Pay Commission के तहत कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफे को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत का इजाफा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2022, 08:50 AM IST
  • कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा
  • महंगाई भत्ते में हुआ बड़ा इजाफा
DA Hike: महंगाई भत्ते में हुआ 3 प्रतिशत का इजाफा, सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी

नई दिल्ली: 7th Pay Commission के तहत कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफे को लेकर सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत का इजाफा किया है. ओडिशा सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. महंगाई भत्ते में हुई ये बढ़ोत्तरी 1 जुलाई, 2021 से लागू होगी.

महंगाई भत्ते में हुआ बड़ा इजाफा
ओडिशा सरकार ने राज्य के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सोमवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने यह आदेश भी जारी किए हैं कि सातवें वेतन आयोग के तहत बकाया 20 प्रतिशत बकाया महंगाई भत्ता भी जल्द से जल्द जारी किया है.

कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा
राज्य सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में बड़ी बढ़ोत्तरी की घोषणा के साथ ही यह ऐलान भी किया गया है कि कर्मचारियों के बकाया भत्ते को भी जल्द से जल्द जारी किया जाएगा. इस अपडेट के अनुसार, सातवें वेतन आयोग के तहत सभी कर्मचारियों के खाते में महंगाई भत्ते की बकाया राशि जल्द से जल्द ट्रांसफर कर दी जाएगी. सरकार के इस फैसले से राज्य के लगभग 4 कर्मचारी को फायदा मिलेगा. कर्मचारियों की बकाया राशि जारी करने के लिए सरकार ने 850 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बजट भी प्रस्तावित किया था.

इसे भी पढ़ें- Gold Price: लगातार 2 दिनों से गिर रहे सोने के दाम, 7600 रुपये सस्ता हुआ सोना

इससे पहले केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते में बढ़त के बाद इसे 31 प्रतिशत करने का फैसला किया था. इसी तर्ज पर ओडिशा सरकार ने भी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी करने का फैसला किया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़