WTC final 2023: भारत की मुश्किलें बढ़ाएगा कंगारू खेमे का ये 'खूंखार' गेंदबाज! टीम में हुई वापसी

आईपीएल का रोमांच खत्म होने के बाद टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा है. यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल में खेला जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : May 29, 2023, 01:25 PM IST
  • ऑस्ट्रेलियाई खेमे में शामिल हुआ 'खूंखार' गेंदबाज
  • 59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट ले चुके हैं हेजलवुड
WTC final 2023: भारत की मुश्किलें बढ़ाएगा कंगारू खेमे का ये 'खूंखार' गेंदबाज! टीम में हुई वापसी

नई दिल्लीः आईपीएल का रोमांच खत्म होने के बाद टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा है. यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह फाइनल मैच 7 जून से 11 जून तक लंदन के ओवल में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलियाई खेमे में शामिल हुए जोश हेजलवुड
WTC को ध्यान में रखते हुए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी स्क्वाड की घोषणा कर दी है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को शामिल किया गया है. 32 वर्षीय हेजलवुड को चोट की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ गया था. वहीं, अब WTC फाइनल में उन्हें टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे तेज गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. 

59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट ले चुके हैं हेजलवुड 
अब तक 59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट लेने वाले हेजलवुड के चयन का मतलब है कि चयनकर्ताओं को ऑलराउंडर माइकल नेसर या तेज गेंदबाज सीन एबोट को टीम में रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. नेसर और एबोट अभी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं. 

केवल चार टेस्ट मैच खेल पाए हैं हेजलवुड 
बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा था कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. हेजलवुड हाल में चोटों से जूझते रहे हैं. वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के साथ बाद में जुड़े थे. वहीं, हेजलवुड दिसंबर 2021 के बाद केवल चार टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं. 

लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में पहुंचा है भारत 
गौरतलब है कि भारत का यह लगातार दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप है. पिछली साल टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत हर हाल में इस फाइनल मैच को जीतना चाहेगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए यह पहली बार है, जब टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भी इस टीम को गंवाना नहीं चाहेगी. 

WTC FINAL 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिश, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर.

WTC FINAL 2023 के लिए भारत की टीम इस प्रकार हैः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

ये भी पढ़ेंः दिग्गज क्रिकेटर ने बताया कौन होने जा रहा भारत का नया कप्तान, बांधे तारीफ के पुल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़