World Cup 2023: गंभीर ने बताया कौन से 3 खिलाड़ी खत्म करेंगे खिताब का सूखा, भारत में फिर जिताएंगे विश्वकप

World Cup 2023: आईसीसी की ओर से इस साल आयोजित किये जाने वाले वनडे विश्वकप 2023 को लेकर भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन 3 खिलाड़ियों का नाम बताया है जो कि इस टूर्नामेंट को जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 5, 2023, 03:06 PM IST
  • ये 3 खिलाड़ी निभाएंगे भारत की जीत में अहम भूमिका
  • जीत के लिये खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना होगा
World Cup 2023: गंभीर ने बताया कौन से 3 खिलाड़ी खत्म करेंगे खिताब का सूखा, भारत में फिर जिताएंगे विश्वकप

World Cup 2023: आईसीसी की ओर से इस साल आयोजित किये जाने वाले वनडे विश्वकप 2023 को लेकर भारतीय टीम काफी गंभीर है और वो इस साल अपने खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेगी. साल 2011 के बाद से मेजबान देश ही वनडे विश्वकप जीत रहा है और भारत यह कारनामा करने वाला पहला देश बना था. हालांकि साल 2013 के बाद से भारत अब तक एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीत पाया है लेकिन इस बार वो इसे सूखे को मिटाना चाहेगा.

ये 3 खिलाड़ी निभाएंगे भारत की जीत में अहम भूमिका

अब इसको लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन 3 खिलाड़ियों का नाम बताया है जो कि इस टूर्नामेंट को जीतने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. गंभीर का मानना है कि इस साल के आखिर में भारत में होने वाले विश्व कप में रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की अहम भूमिका होगी . गंभीर ने कहा कि भारत को बेखौफ खिलाड़ियों को पहचानने की जरूरत है . 

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘ रोड टू वर्ल्ड कप ग्लोरी’ में कहा ,‘सबसे पहले आपको ऐसे खिलाड़ियों को पहचानना होगा जो बेखौफ क्रिकेट खेलते हैं . पचास ओवरों के प्रारूप में आपको हर तरह के क्रिकेटर चाहिये . ऐसे खिलाड़ी भी जो पारी के सूत्रधार बन सकें. मेरा मानना है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी यह भूमिका बखूबी निभा सकते हैं . ये स्पिन को बखूबी खेल सकते हैं और आगामी विश्व कप में इनकी भूमिका अहम हो सकती है .’

जीत के लिये खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना होगा

क्रिकेट से राजनीति में आये गंभीर ने कहा कि दोनों छोर से दो नयी गेंद के होने से वनडे क्रिकेट का स्वरूप बदल गया है. गंभीर ने कहा कि भारत को खिलाड़ियों को पहचानकर उन पर भरोसा बनाये रखना होगा .  

उन्होंने कहा ,‘हमारे समय में एक ही नयी गेंद होती थी लेकिन अब दो नयी गेंद होती है . ऐसे में अनियमित गेंदबाजों की भूमिका नहीं रही . अब रिवर्स स्विंग भी देखने को नहीं मिलती . अब ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो इन हालात में शानदार खेल दिखा सकें. पिछले दो विश्व कप में भारतीय क्रिकेट ने यही गलती की कि ये खिलाड़ी साथ में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेले . हम कितनी बार सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारने में कामयाब रहे . हम ऐसा नहीं कर सके और कभी भी सर्वश्रेष्ठ एकादश मैदान पर नहीं दिखी .’

इसे भी पढ़ें- IND vs SL, 2nd T20I: मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को लेकर दीपक हुड्डा ने दिया बड़ा बयान, बताया क्या करने की जरूरत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़