क्या धोनी की वजह से खत्म हुआ था इरफान पठान का करियर, अब खुद दिग्गज ने दिया इस सवाल का जवाब

Irfan Pathan on MS Dhoni: जहां धोनी की कप्तानी की जमकर तारीफ होती है तो वहीं पर फैन्स का एक धड़ा इस बात का दावा करता है कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह और इरफान पठान के करियर को खत्म करने में इसी विकेटकीपर बल्लेबाज का हाथ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 08:50 AM IST
  • फैन ने धोनी को बताया करियर खत्म करने का कसूरवार
  • पठान के ट्वीट ने जीत लिया सबका दिल
क्या धोनी की वजह से खत्म हुआ था इरफान पठान का करियर, अब खुद दिग्गज ने दिया इस सवाल का जवाब

Irfan Pathan on MS Dhoni: भारत के सबसे सफल कप्तान की बात होती है तो पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नाम जरूर लिया जाता है, जिनके नेतृत्व में भारतीय टीम ने आईसीसी के सभी खिताब अपने नाम किये. धोनी ने 2007 में टी20 का तो वहीं पर 2011 में वनडे का विश्वकप जिताया तो वहीं पर 2013 में चैम्पियन्स ट्रॉफी भी दिलाई. इस बीच जहां धोनी की कप्तानी की जमकर तारीफ होती है तो वहीं पर फैन्स का एक धड़ा इस बात का दावा करता है कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग, गौतम गंभीर, हरभजन सिंह, युवराज सिंह और इरफान पठान के करियर को खत्म करने में इसी विकेटकीपर बल्लेबाज का हाथ है.

फैन ने धोनी को बताया करियर खत्म करने का कसूरवार

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार इरफान पठान को लेकर हाल ही में एक फैन ने ट्विटर पर यही सवाल किया जिसको लेकर जो उन्हें जवाब मिला उसने दुनिया भर के फैन्स का दिल जीत लिया है. इरफान पठान फिलहाल रिटायर्ड खिलाड़ियों के बीच खेली जा रही लेजेंड्स लीग क्रिकेट का हिस्सा बने हुए हैं.

इसी दौरान एक फैन ने इरफान पठान को टैग करते हुए ट्वीट किया कि जब भी मैं इन लीग्स में इरफान पठान को खेलते हुए देखता हूं तो एमएस धोनी और उनके टीम मैनेजमेंट को कोसता हूं जिसने महज 29 साल की उम्र में उनका सीमित ओवर करियर छीन लिया. मुझे आज भी भरोसा नहीं होता है क्योंकि ये बिल्कुल सही नहीं है. भारतीय टीम में जड्ड (रवींद्र जडेजा) और बिन्नी (स्टुअर्ट) को भी उनसे पहले मौका दिया गया जो कि खराब फैसला है, जबकि 7 नंबर के लिये कोई भी टीम इस खिलाड़ी को रखना चाहेगी.

पठान के ट्वीट ने जीत लिया सबका दिल

फैन के इस ट्वीट पर इरफान पठान ने भी जवाब दिया जो कि तेजी से वायरल हो गया. फैन्स का दिल जीत लेने वाले इस ट्वीट में इरफान पठान ने लिखा,'किसी को भी इसके लिए कसूरवार मत ठहराइए. आपके प्यार के लिए शुक्रिया.' 

गौरतलब है कि इरफान पठान को एक वक्त पर भारत का सबसे अच्छा ऑलराउंडर माना जाता था, जिनके पास स्विंग और पेस के साथ ही बल्लेबाजी का भी हुनर था. इसके चलते उनकी तुलना बहुत जल्दी ही पूर्व कप्तान कपिल देव से होने लगी, हालांकि चोट के चलते वह टीम से ऐसे बाहर हुए कि फिर जगह ही नहीं मिल पाई. बड़ौदा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले इरफान पठान ने भी  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है और वह फिलहाल लीजेंड्स क्रिकेट लीग में खेल रहे हैं. इरफान का करियर करीब 9 साल का रहा. इस दौरान उन्होंने तीनों फॉर्मेट में देश का प्रतिनिधित्व किया.

इसे भी पढ़ें: IND vs SA: मैन ऑफ द मैच के बारे में पहले ही सोच रहे थे अर्शदीप सिंह, T20 WC को लेकर कही बड़ी बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़