Ashes Test: उस्मान ख्वाजा के आगे फिर हुई इंग्लैंड की फजीहत, अब बल्लेबाजों पर इज्जत बचाने की जिम्मेदारी

उस्मान ख्वाजा ने लगातार दूसरे टेस्ट में शतक जड़कर पूरी दुनिया में अपना डंका बजा दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2022, 05:09 PM IST
  • ख्वाजा बने 5वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज
  • इंग्लैंड को मिला 388 रन का लक्ष्य
Ashes Test: उस्मान ख्वाजा के आगे फिर हुई इंग्लैंड की फजीहत, अब बल्लेबाजों पर इज्जत बचाने की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चौथे एशेज टेस्ट में लगातार दूसरी पारी में शतक लगाकर मेजबान टीम की स्थिति मजबूत कर दी. 

उस्मान ख्वाजा ने लगातार दूसरे टेस्ट में शतक जड़कर पूरी दुनिया में अपना डंका बजा दिया. ख्वाजा ने एशेज में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. 

इंग्लैंड को मिला 388 रन का लक्ष्य

चौथे टेस्ट में ख्वाजा के दूसरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 68.5 ओवर में 265/6 पर जल्दी घोषित कर दिया, जिससे इंग्लैंड को जीत के लिए 388 रन का लक्ष्य मिला.

वहीं, चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 30 रन बना लिए। अब इंग्लैंड को जीतने के लिए 358 रनों की जरूरत है.

ख्वाजा बने 5वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

35 वर्षीय ख्वाजा एशेज टेस्ट में लगातार दो शतक लगाने वाले पांचवें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों बन गए. वह दूसरी पारी में 138 गेंदों पर 101 रन बनाकर नाबाद रहे.

ऑस्ट्रेलिया के 68 रनों पर तीन आउट होने के बाद आए ख्वाजा ने पहले संभलकर खेलना शुरू किया, उसके बाद तेज गति से टीम के लिए स्कोर बनाया. 

इसस पहले, मार्क वुड ने डेविड वार्नर (3) और मार्नस लबुशाने (29) को आउट कर पवेलियन भेजा था, इसके बाद मार्कस हैरिस 27 रन बनाकर लीच की गेंद पर कैच आउट हो गए थे.

ट्रेविस हेड की जगह खेलने आए ख्वाजा ने कैमरून ग्रीन के साथ मिलकर 238 गेंदों में 179 रनों की साझेदारी की.

इस दौरान ग्रीन (74) को लीच ने पवेलियन भेजा. पहली पारी में 137 रन बनाने के बाद, दूसरी पारी में भी 101 रन बनाकर ख्वाजा नाबाद रहे.

जवाब में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रोली 22 रन और हसीब हमीद 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. अब इंग्लैंड को पांचवें दिन जीतने के लिए 358 रनों की आवश्यकता है. 

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 416/8, दूसरी पारी 265/6 घोषित (उस्मान ख्वाजा 101 नाबाद, कैमरून ग्रीन 74, जैक लीच 4/84) 

ये भी पढ़ें- पीएम की सुरक्षा में चूक के बाद DGP पर गिरी गाज, चन्नी सरकार ने किया बर्खास्त

इंग्लैंड 294, 11 ओवरों में 30 (जैक क्रोली 22 नाबाद, हसीब हमीद 8 नाबाद). 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़