WTC Final 2021: बारिश की भेंट चढ़ा चौथे दिन का खेल, ड्रॉ होने पर कौन बनेगा विजेता?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दो दिन का खेल पूरी तरह बारिश के कारण धुल गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 21, 2021, 08:39 PM IST
  • बारिश की भेंट चढ़ा चौथे दिन का खेल
  • ड्रॉ होने पर कौन बनेगा विजेता
WTC Final 2021: बारिश की भेंट चढ़ा चौथे दिन का खेल, ड्रॉ होने पर कौन बनेगा विजेता?

नई दिल्ली: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में चौथे दिन भी खेल नहीं हो सका. फाइनल टेस्ट मैच में दो दिन का खेल पूरी तरह बर्बाद हो चुका है और अब ये ऐतिहासिक मुकाबला ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है.

 

बारिश की भेंट चढ़ा चौथे दिन का खेल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दो दिन का खेल पूरी तरह बारिश के कारण धुल गया. पहले दिन भी एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. WTC फाइनल में अब तक केवल पूरे दो दिन बर्बाद हुए हैं. ICC ने एक दिन का रिजर्व डे भी रखा है लेकिन उसमें भी रिजल्ट आने की उम्मीद अब नहीं बची.

5वें दिन केन विलियमसन और रॉस टेलर मैदान पर उतरेंगे

अब कल 5 वें दिन का खेल जब शुरू होगा तो केन विलियमसन और रॉस टेलर मैदान पर उतरेंगे. न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 101 रन बनाए हैं. इससे पहले भारतीय टीम 217 रन पर आल आउट हो गई थी.

ये भी पढ़ें- इस साल के लिए रद्द की गई अमरनाथ यात्रा, ऑनलाइन दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

ड्रॉ होने पर कौन बनेगा विजेता

अगर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण ड्रॉ होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. दरअसल, आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया था कि खिताबी मुकाबले के ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमों को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि अगर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला बारिश के कारण ड्रॉ होता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया जाएगा. दरअसल, आईसीसी ने पहले ही साफ कर दिया था कि खिताबी मुकाबले के ड्रॉ या टाई होने पर दोनों टीमों को विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़