दिनेश कार्तिक और पंत को लेकर सहवाग ने दी अहम सलाह, बताया किस खिलाड़ी को मिले मौका

 साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी, फील्डिंग और टीम मैनेजमेंट एक बार फिर सवालों के घेरे में है. भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी इस वक्त चौतरफा आलोचनाओं के शिकार बने हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2022, 04:41 PM IST
  • 'ऑस्ट्रेलिया में कब खेले हैं दिनेश कार्तिक'
  • 'मैं बस मैनेजमेंट को सलाह दे सकता हूं'
दिनेश कार्तिक और पंत को लेकर सहवाग ने दी अहम सलाह, बताया किस खिलाड़ी को मिले मौका

नई दिल्लीः साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद भारतीय टीम की बल्लेबाजी, फील्डिंग और टीम मैनेजमेंट एक बार फिर सवालों के घेरे में है. भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी इस वक्त चौतरफा आलोचनाओं के शिकार बने हुए हैं. टीम इंडिया की आलोचना करने वालों में हरभजन सिंह के बाद अब टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग का नाम भी जुड़ चुका है.

दिनेश कार्तिक पर बरसे वीरेंद्र सहवाग

इस बार वीरेंद्र सहवाग की आलोचनाओं का शिकार टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को होना पड़ा है. सहवाग का मानना है कि दिनेश कार्तिक का टीम में चयन किस आधार पर किया गया था. दिनेश कार्तिक के पास ऑस्ट्रेलिया में खेलने का कुछ अनुभव नहीं हैं. टीम में दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को शामिल किया जाना चाहिए था.

तीसरे मैच में रुका भारत का विजय अभियान

30 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का 30वां मुकाबला खेला गया. मैच में साउथ अफ्रीका की टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर टीम इंडिया के विजय अभियान को रोक दिया है. अब तक भारतीय टीम वर्ल्ड कप के इस महाकुंभ में अपने तीन मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें दो मैच में भारतीय टीम को जीत को मिली तो वहीं, तीसरे मैच में भारत को साउथ अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा.

भारत का टॉप क्रम रहा फ्लॉप

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हुए मैच में टीम इंडिया का टॉप क्रम बेहद खराब दिखा. टी20 वर्ल्ड कप के इस एडिशन में दिनेश कार्तिक अभी तक कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ कार्तिक को भरपूर मौका मिला, लेकिन यहां पर भी कार्तिक पूरी तरह से फ्लॉप रहें. दिनेश कार्तिक के बल्ले से इस मैच में मात्र 6 रन ही देखने को मिले.

'ऑस्ट्रेलिया में कब खेले हैं दिनेश कार्तिक'

दिनेश कार्तिक के लगातार खराब फॉर्म पर हमला करते हुए सहवाग ने कहा, 'ये तो पहले दिन से ही होना चाहिए था. ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, वनडे क्रिकेट खेले हैं और अच्छा परफॉर्म भी किया है. दिनेश कार्तिक कब ऑस्ट्रेलिया में खेले हैं? ये कोई बैंगलोर का विकेट नहीं है. मैं आज भी यही कह रहा था कि हुडा की जगह पंत को खिलाना चाहिए था. उनको वहां खेलने का अनुभव है. उन्होंने गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ा है.'

'मैं बस मैनेजमेंट को सलाह दे सकता हूं'

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा, 'मैं यहां बस राय दे सकता हूं, बाकी मैनेजमेंट जिसको भी खिलाए, ये उनका मामला है. अगले मैच में दिक्कत उन्हीं को होगी. अगर कार्तिक फिट होते हैं तो सेम सिनेरियो पे जायेंगे. मेरी नजर में ऋषभ पंत पहले भी होने चाहिए थे.'

बता दें कि दिनेश कार्तिक मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए. इसके बाद ऋषभ पंत आखिरी के 5 ओवर में विकेटकीपिंग के लिए आए थे.

ये भी पढ़ेंः भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी बजने लगा है इंडिया के इस खिलाड़ी का डंका, पाक प्लेयर्स ने तारीफ में पढ़े कसीदे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़