T20 World Cup: कपिल देव की भविष्यवाणी से मचा कोहराम, सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंचेगी टीम इंडिया!

हिंदुस्तान को 1983 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 08:42 PM IST
  • सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना न के बराबर- कपिल देव
  • भारत के लिए खिताब जीत पाना असंभव- कपिल देव
T20 World Cup: कपिल देव की भविष्यवाणी से मचा कोहराम, सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंचेगी टीम इंडिया!

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम के कंधों पर देश को 15 साल बाद टी20 चैंपियन बनाने का जिम्मा है. भारत ने 2007 के बाद से कभी टी20 वर्ल्डकप नहीं जीता है. पिछले साल खेले गए वर्ल्डकप की बुरी यादों को भुलाकर टीम इंडिया नई शुरुआत करने जा रही है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं में होने वाले इस वर्ल्डकप में भी भारत के सामने अनगिनत चुनौतियां हैं. 

सेमीफाइनल तक पहुंचने की संभावना न के बराबर- कपिल देव

हिंदुस्तान को 1983 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप खिताब दिलाने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी. कपिल देव का मानना है कि टीम इंडिया का टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची की संभावना सिर्फ 30 फीसदी ही है. भारतीय टीम को इस बार ग्रुप स्टेज का अपना पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है जबकि अन्य मैचों में उसे बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका का भी सामना करना है. इसके अलावा भारत के ग्रुप में दो अन्य टीमें भी आएंगी जिसके खिलाफ उसे खेलना होगा. 

भारत के लिए खिताब जीत पाना असंभव- कपिल देव

कपिल देव ने लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मेरे लिए भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना सिर्फ 30 फीसदी ही है. वहीं उन्होंने कहा कि अगर टीम सेमीफाइनल में पहुंच भी जाती है तो खिताब जीतने की संभावना काफी कम है. उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों के लिए कहा कि दवाब में आने से खेल पर असर होता है ऐसे में दवाब या तनाव नहीं लेना चाहिए. खेल का लुत्फ लेते हुए अगर उसे खेला जाएगा तो दवाब नहीं आएगा. 

उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट हो या फिर अन्य प्रारूप टीम में आलराउंडर का होना जरूरी है. अभी हार्दिक पांड्या टीम के लिए ये रोल निभा रहे हैं तो वहीं रवींद्र जडेजा भी ये काम बखूबी कर रहे हैं. 
कपिल देव से जब पूछा गया कि क्या मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह के सही विकल्प हैं तो उन्होंने कहा कि जब कप्तान और टीम मैनेजमेंट को ये सही लगता है तो हम इस पर शक क्यों करें. 

वहीं उन्होंने सूर्यकुमार यादव के बारे में कहा कि वो शुरू में जब आया था तो लगता नहीं था कि इतना प्रभावशाली होगा. उनका महत्व टीम में लगातार बढ़ता जा रहा है और उनके बिना अब टीम इंडिया की कल्पना शायद नहीं कर सकते हैं. ये टीम के लिए बढ़िया है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल के बाद इतना बड़ा खिलाड़ी आपके साथ है. 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup की ये 6 गेंद कभी नहीं भूलेगा नामीबिया, रो-रो कर खिलाड़ियों का हुआ बुरा हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़