T20 World Cup: श्रीलंका की जबरदस्त वापसी, UAE को 79 रनों से दी शिकस्त

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले में बड़ी हार का सामना करने वाली श्रीलंकाई टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में जबरदस्त वापसी की है. 18 अक्टूबर को यूएई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने 79 रनों से यूएई को शिकस्त दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 08:45 PM IST
  • पथुम निसंका ने खेली धमाकेदार पारी
  • 18वें ओवर में यूएई की टीम हुई ऑल ऑउट
T20 World Cup: श्रीलंका की जबरदस्त वापसी, UAE को 79 रनों से दी शिकस्त

नई दिल्लीः T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले में बड़ी हार का सामना करने वाली श्रीलंकाई टीम ने अपने दूसरे मुकाबले में जबरदस्त वापसी की है. 18 अक्टूबर को यूएई के खिलाफ खेले गए मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने 79 रनों से यूएई को शिकस्त दिया है .

यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

मुकाबले में यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ओपनर पथुम निशंका की धमाकेदार अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाया. वहीं, दुष्मंता चमिरा और हसारंगा की घातक गेंदबाजी के आगे यूएई की टीम महज 73 रन पर ही ढेर हो गई. 79 रन की बड़ी जीत के साथ ही श्रीलंका ने अपने नेट रन रेट में भी सुधार किया.

पथुम निसंका ने खेली धमाकेदार पारी

निसंका ने अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के जड़ कर 60 गेंद में 74 रन की आक्रामक पारी खेली. टीम में निसंका के अलावा धनंजय डिसिल्वा (33) और कुशल मेंडिस (18) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद श्रीलंका की टीम एक समय दो विकेट पर 92 बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन लेग स्पिनर कार्तिक मयप्पन (19 रन पर तीन विकेट) ने मैच के 15वें ओवर में हैट्रिक लेकर टीम के स्कोर को पांच विकेट पर 117 रन कर दिया. उन्होंने भानुका राजपक्षे (पांच), चरित असलंका (शून्य) और कप्तान दासुन शनाका(शून्य) का विकेट चटकाकर हैट्रिक पूरा की. एक छोर से विकेटों के पतन के बीच निसंका ने श्रीलंका स्कोरबोर्ड को चलायमान रखा और टीम ने 150 रन के आंकड़े को पार किया.

18वें ओवर में यूएई की टीम हुई ऑल ऑउट

वहीं, श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुशमंता चमीरा (15 रन पर तीन विकेट) ने शुरुआती ओवरों में मोहम्मद वसीम, आर्यन लकड़ा और कप्तान चुंदंगापॉयल रिजवानी को पवेलियन की राह दिखायी. जिसके बाद टीम दबाव में आ गयी और लगातार अंतराल पर विकेट गंवाते रही.  यूएई की पूरी टीम 17.1 ओवर में 73 रन बनाकर आउट हो गयी. आयान अफजल खान टीम के शीर्ष स्कोरर रहे. उन्होंने 19 रन बनाये. चमीरा के अलावा लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने आठ रन पर तीन विकेट और महेश थीक्षाना ने 15 रन पर दो विकेट लिये. श्रीलंका की टीम अगले मैच में गुरुवार को नीदरलैंड का सामना करेगी. टीम को मुख्य चरण में क्वालीफाई करने के लिए यह मुकाबला जीतना होगा.

यह भी पढ़िए: पहले मुकाबले की सिकंदर रही टीम को नीदरलैंड ने चटाई धूल, हासिल की लगातार दूसरी जीत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़