T20 World Cup: टूर्नामेंट के बीच श्रीलंका के 2 खिलाड़ी हुए चोटिल, ICC ने किया बड़ा फैसला

T20 World Cup 2022, Sri Lanka: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में आईसीसी की टेक्निकल कमिटी ने श्रीलंका के 2 प्लेयर्स समेत कुल 4 खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 20, 2022, 08:01 AM IST
  • ICC ने 4 खिलाड़ियों को दी बदलने की मंजूरी
  • बायें पैर में चोट के चलते बाहर हुए चमीरा
T20 World Cup: टूर्नामेंट के बीच श्रीलंका के 2 खिलाड़ी हुए चोटिल, ICC ने किया बड़ा फैसला

T20 World Cup 2022, Sri Lanka: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 विश्वकप 2022 में श्रीलंका की टीम के लिये सुपर-12 में जगह बनाने के लिये करो या मरो की लड़ाई चल रही है, जिसके तहत उसे बचे हुए अपने आखिरी मैच में हर हाल में जीत की दरकार है. इस बीच श्रीलंका की टीम को बड़ा झटका लगा है और उसके 2 खिलाड़ी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं. श्रीलंका की टीम को टी20 विश्वकप के अपने पहले ही मैच में नामिबिया से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उसने दूसरे मैच में जीत के साथ वापसी की है.

ICC ने 4 खिलाड़ियों को दी बदलने की मंजूरी

इस बीच आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट टीम ने दुश्मंता चमीरा के साथ 3 अन्य खिलाड़ियों को भी बदलने की मंजूरी दी है. आईसीसी की टेक्निकल कमिटी ने श्रीलंका के 2 प्लेयर्स समेत कुल 4 खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी है, जिसके तहत श्रीलंका के तेज गेंदबाज कासुन रजिता को दुश्मंता चमीरा की जगह शामिल किया गया है.

बायें पैर में चोट के चलते बाहर हुए चमीरा

उल्लेखनीय है कि तेज गेंदबाज चामिरा बायें पैर की पिंडली की मांसपेशियों में चोट के कारण बाहर हो गये हैं और अब उनकी जगह रजिता को शामिल किया गया है जो कि इस समय श्रीलंका में हैं और जितना जल्दी हो सके ऑस्ट्रेलिया के लिये रवाना होंगे. श्रीलंका के धनुष्का गुणथलिका को बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है जिससे उनकी जगह टीम के रिजर्व खिलाड़ी एशेन बंडारा लेंगे. 

इन दो खिलाड़ियों को भी बदलने की मिली मंजूरी

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) टीम में रिजर्व फहद नवाज चोटिल जवार फरीद की जगह लेंगे. जवार के बायें पैर में फ्रेक्चर हो गया है. इंग्लैंड के टाइमल मिल्स को रीस टोप्ले की जगह शामिल किया गया है जिनका बायां टखना चोटिल हो गया है. टोप्ले आस्ट्रेलिया में ही हैं. टीम में किसी भी खिलाड़ी को बदलने के लिये टूर्नामेंट की तकनीकी समिति की मंजूरी चाहिए होती है, उसके बाद ही आधिकारिक रूप से खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- 5 मोबाइल एप जिनके जरिये भारत में फ्री देख सकते हैं T20 World Cup 2022 के मैच, जानें क्या है जुगाड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़