Shreyas Iyer: आईपीएल में अभी भी खेल सकते हैं श्रेयस अय्यर? फिटनेस को लेकर आई बड़ी अपडेट

Shreyas Iyer Health Update: भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, जिनकी पीठ की चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के दौरान फिर से उभर आयी, को दस दिन आराम की सलाह दी गयी है. उनकी आईपीएल 2023 के लिए उपलब्धता के बारे में फैसला अभी नहीं लिया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2023, 11:21 AM IST
  • अय्यर को दी गई 10 दिन के आराम की सलाह
  • अभी आईपीएल से बाहर नहीं हुए हैं अय्यर
Shreyas Iyer: आईपीएल में अभी भी खेल सकते हैं श्रेयस अय्यर? फिटनेस को लेकर आई बड़ी अपडेट

Shreyas Iyer: भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर इन दिनों पीठ की चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं. श्रेयस अय्यर को पहले भी पीठ की चोट लगी थी जिसके चलते उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये आखिरी टेस्ट मैच के दौरान उनकी चोट से फिर से उभर आई और वो मैच में भी खेलने के लिये नहीं उतर सके.  इसके बाद न सिर्फ वो वनडे सीरीज से बाहर हो गये हैं बल्कि उनके आईपीएल में खेलने को लेकर भी संशय बना हुआ है.

अय्यर को दी गई 10 दिन के आराम की सलाह

हालांकि अब इसको लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है जिसके अनुसार श्रेयस अय्यर को 10 दिन के आराम की सलाह दी गई है और उसके बाद ही उनके आईपीएल 2023 में केकेआर के लिये खेलने पर फैसला किया जाएगा.

अभी आईपीएल से बाहर नहीं हुए हैं अय्यर

क्रिकबज में एक रिपोर्ट के अनुसार अय्यर, जिन्हें पीठ की चोट के कारण अहमदाबाद टेस्ट से बीच में ही हटना पड़ा था, को स्पाइन विशेषज्ञ डॉ अभय नेने से मिलने के बाद अपनी वास्तविक स्थिति के बारे में जानने के लिए 10 दिन इंतजार करना होगा. रिपोर्ट में साथ ही कहा गया है कि हालांकि अय्यर पर किये गए टेस्ट बहुत उत्साहवर्धक नहीं हैं लेकिन उन्हें आधिकारिक तौर पर आईपीएल से बाहर नहीं किया गया है.

अच्छे नहीं थे शुरुआती स्कैन के रिजल्ट

अय्यर के प्रारंभिक स्कैन अच्छे नहीं पाए जाने के कारण उन्हें अहमदाबाद टेस्ट से हटा लिया गया था. अपने होमटउन मुम्बई लौटने के बाद अय्यर ने डॉ अभय नेने से विचार विमर्श किया, जो बॉम्बे और शहर में लीलावती अस्पताल में विशेषज्ञ हैं और स्पाइन की परेशानियों को देखते हैं.

समझा जाता है कि डॉ नेने ने अय्यर को सलाह दी है कि वह सामान्य प्रक्रिया से गुजरें यानी आराम और रिहैब. उन्होंने अय्यर को 10 दिन बाद आने को कहा है. रिपोर्ट के अनुसार अय्यर अगले कुछ दिनों में अपने तत्काल और दीर्घकालीन भविष्य के बारे में जान पाएंगे.

अगर अय्यर नहीं खेले तो तैयार रहेगी केकेआर

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कोलकाता नाईट राइडर्स, जिसके अय्यर कप्तान हैं खुद को उस स्थिति के लिए तैयार कर रहे हैं यदि अय्यर प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं. हालांकि सुनील नारायण कप्तानी के लिए संभावित उम्मीदवार हैं लेकिन अय्यर के उपलब्ध न होने की स्थिति में फ्रेंचाइजी दूसरी दिशा में भी देख सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार टीम अगले कुछ दिनों में कोलकाता में एकत्र होगी और अय्यर पर पूर्ण स्पष्टता मिल जाने के बाद नए कप्तान का फैसला किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- Manish Kashyap: जानें कौन हैं सन ऑफ बिहारके नाम से मशहूर मनीष कश्यप, क्यों बिहार पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़