डिविलियर्स को शानदार बल्लेबाज नहीं मानता ये दिग्गज गेंदबाज, कहा- आसानी से कर सकता हूं आउट

मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर डिविलियर्स ने क्रिकेट के हर मैदान पर करिश्माई बल्लेबाजी करके क्रिकेट एक्सपर्ट को हैरान किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2022, 07:28 PM IST
  • एबी डिविलियर्स ने ले लिया आईपीएल से संन्यास
  • तूफानी गेंदबाजों में होती है अख्तर की गिनती
डिविलियर्स को शानदार बल्लेबाज नहीं मानता ये दिग्गज गेंदबाज, कहा- आसानी से कर सकता हूं आउट

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को दुनिया का सर्वकालिक महान खिलाड़ी माना जाता है. मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर डिविलियर्स ने क्रिकेट के हर मैदान पर करिश्माई बल्लेबाजी करके क्रिकेट एक्सपर्ट को हैरान किया है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने डिविलियर्स को लेकर बड़ी टिप्पणी की है.

एबी डिविलियर्स को आसानी से कर सकता हूं आउट

अपनी तूफानी गेंदों से सनसनी मचाने वाले शोएब अख्तर ने कहा कि उन्होंने 2008 के आईपीएल में डीविलियर्स से मुलाकात की थी. तब उनकी बल्लेबाजी देखकर अख्तर को लगा कि वो एबी डिविलियर्स को आसानी से आउट कर सकते हैं. एबी डिविलियर्स को आईपीएल इतिहास का सबसे खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है. 

शोएब अख्तर ने बताया कि मैंने उनसे कहा कि आप जल्द ही दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करने जा रहे हैं और अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक बन जाएंगे. सौभाग्य से जब भी मैंने उन्हें गेंदबाजी की, मुझे लगा कि मैं एबी डीविलियर्स को आसानी से आउट कर सकता हूं. 

एबी डिविलियर्स ने ले लिया आईपीएल से संन्यास

RCB के लिए खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने इस साल से आईपीएल को अलविदा कह दिया था. उन्होंने RCB के लिए तमाम सीजन खेले और टीम को कई महत्वपूर्ण मैच जिताये. डिविलियर्स ही वो खिलाड़ी हैं जिनके नाम आईपीएल में सबसे शानदार फिनिशर का रिकॉर्ड दर्ज है. 

सर्वकालिक तूफानी गेंदबाजों में होती है अख्तर की गिनती

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के विश्व कप मैच में 161.3 किमी / घंटा की रफ्तार गेंद की थी. अख्तर और सहवाग की रस्साकशी की खूब चर्चायें होती हैं. दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे के खिलाफ बेहद आक्रामक प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें- रिटायरमेंट खत्म करके T20 World Cup से पहले न्यूजीलैंड की टीम वापसी करना चाहता है ये दिग्गज

आईपीएल से नई सनसनी बनकर उभरे उमरान मलिक से लोग उम्मीद कर रहे हैं कि वे शोएब अख्तर का रिकॉर्ड ध्वस्त करेगे. उन्होंने हाल ही में IPL 2022 के मुकाबले में 157 kph की रफ्तार से बॉल की थी, जो IPL की तीसरी सबसे तेज थी. उमरान एक ओवर में ही लगातार 155+ से लगातार गेंदबाजी कर सकते हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़