T20 World Cup 2022: 'सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा भारत', पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज का बड़ा बयान

T20 World Cup 2022: बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाने वाला मैच भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप में चौथा मैच था. वहीं, टीम इंडिया का अगला मुकाबला 6 नवंबर को है. इस मुकाबले में टीम इंडिया का सामना जिम्बाब्वे की टीम से होगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 3, 2022, 11:27 AM IST
  • भारत का अगला मैच 6 नवंबर को
  • 'सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा भारत'
T20 World Cup 2022: 'सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा भारत', पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज का बड़ा बयान

नई दिल्लीः बांग्लादेश से मिली जीत ने टीम इंडिया के सेमीफाइनल के सफर को आसान कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के 35वें मुकाबले में टीम इंडिया का सामना एडिलेड के मैदान पर बांग्लादेश की टीम से हुआ. मुकाबले में भारतीय टीम पांच रन से विजेता रही.

भारत का अगला मैच 6 नवंबर को

बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाने वाला मैच भारतीय टीम का टी20 वर्ल्ड कप में चौथा मैच था. वहीं, टीम इंडिया का अगला मुकाबला 6 नवंबर को है. इस मुकाबले में टीम इंडिया का सामना जिम्बाब्वे की टीम से होगा. अब तक के खेले गए चार मैचों में तीन मैचों के परिणाम भारत के पक्ष में रहे हैं, तो वहीं एक मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला जाने वाला मैच सुपर 12 टीमों में टीम इंडिया का अंतिम मुकाबला होगा.

'विराट ने खड़ा किया रनों का पहाड़'

बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह तो लगभग पक्की कर ली है, लेकिन साथ ही पाकिस्तान के लिए मुसिबत बढ़ा दिया है.  IND vs BAN मैच पर बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, 'ऐसा लगता है कि ये टी20 वर्ल्ड कप विराट कोहली के लिए ही आयोजित किया है. टी20 के इस एडिशन में उन्होंने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है. भारत-बांग्लादेश मैच में बांग्लादेश ने अच्छी लड़ाई लड़ी, लेकिन लिटन दास ने एक गलती कर दी. हालांकि लिटन दास ने टीम को एक अच्छी शुरुआत जरूर दी. बारिश हो गई लेकिन आपनो बारिश का जो फायदा उठाना चाहिए था आप वो नहीं उठा पाए. बॉल को गिली करने के चक्कर में आप रन आउट हो गए. इसकी कोई जरूरत नहीं थी. गेंद आपके बल्ले पर लग रही थी, आप उसी को जारी रखते. लिटन दास जब आउट हुए वहीं, मैच का टर्निंग पॉइंट था.'

'सेमीफाइनल से बाहर हो जाएगा भारत'

शोएब अख्तर ने आगे कहा, 'अगर मैच में लिटन दास खेलते रहते तो आपकी टीम आसानी से जीत जाती. भारत आपको जीत पर बधाई. मैं पहले ही भविष्यवाणी कर चुका हूं कि भारत सेमीफाइनल में तो जाएगा, लेकिन वहीं से वापस लौटकर आ जाएगा. हार्दिक पांड्या आपके लिए एक बड़ा रोल अदा करते हैं. वो टीम को विकेट लेकर देते हैं. इंडिया को बेस्ट ऑफ लक. भारत ने इस मैच को जरूर जीत लिया है, लेकिन ये जीत उस तरीके की नहीं है, जैसे भारत को जीतना चाहिए था. लेकिन क्या भारत टी20 वर्ल्ड कप जीतेगा... ये तो अब वक्त ही बताएगा.'

ये भी पढे़ंः VIVO PKL 9: बंगाल ने शानदार वापसी करते हुए थलाइवाज को टाई पर रोका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़