T20 World Cup में बनेगा भारत का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, कोहली-रोहित से खत्म होगा दबाव

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 का आगाज होने में बस एक ही महीने का समय रह गया है, जिससे पहले हर टीम अपनी 15 सदस्यीय का ऐलान करती हुई नजर आ रही है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने भारतीय टीम की तैयारियों पर अपनी राय दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2022, 09:52 AM IST
  • कोहली-रोहित से दबाव हटा सकते हैं केएल राहुल
  • भारत के लिये सबसे आक्रामक साबित होंगे केएल राहुल
T20 World Cup में बनेगा भारत का सबसे खतरनाक खिलाड़ी, कोहली-रोहित से खत्म होगा दबाव

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्वकप 2022 का आगाज होने में बस एक ही महीने का समय रह गया है, जिससे पहले हर टीम अपनी 15 सदस्यीय का ऐलान करती हुई नजर आ रही है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन ने भारतीय टीम की तैयारियों पर अपनी राय दी है और बताया है कि कौन सा खिलाड़ी इस मल्टी-नेशन टूर्नामेंट में भारत के लिये सबसे अहम साबित हो सकता है और टॉप ऑर्डर में विराट कोहली-रोहित शर्मा से दबाव हटा सकता है.

कोहली-रोहित से दबाव हटा सकते हैं केएल राहुल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉटसन का मानना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का आक्रामक खेल रोहित शर्मा और विराट कोहली पर से दबाव हटा सकता है, क्योंकि एशिया कप अपने समापन के करीब है और आईसीसी टी20 विश्व कप का आगाज होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. राहुल ने इस साल केवल तीन टी20 खेले हैं. यह सभी एशिया कप में खेले हैं और अगले महीने सभी महत्वपूर्ण आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले फॉर्म की तलाश कर रहे हैं. हालांकि सुपर फोर के दूसरे मैच में भी वह सस्ते में आउट हो गए.

भारत ने टी20 विश्व कप के पिछले साल के सीजन में अपने मैच के बाद से अपनी बल्लेबाजी के साथ आक्रामक रुख अपनाया है, लेकिन राहुल एक बड़ा प्रभाव नहीं डाल पाए हैं. उन्होंने अब तक अपने तीन एशिया कप मैचों में 106.67 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए हैं. हालांकि, पूर्व आलराउंडर का मानना है कि भारत के शीर्ष तीन में रोहित, कोहली और राहुल स्ट्राइक रेट के मामले में सबसे शक्तिशाली हो सकते हैं.

भारत के लिये सबसे आक्रामक साबित होंगे केएल राहुल

वॉटसन ने आईसीसी रिव्यू के ताजा एपिसोड में कहा, "मैं चाहता हूं कि राहुल के लिए वह टूर्नामेंट अच्छा हो, क्योंकि वह धीरे-धीरे अपने फॉर्म में आ रहे हैं. हमने राहुल को कई बार आईपीएल और भारत के लिए बेहतर करते हुए देखा है. जब उनका दिन होता है तो गेंदबाजों को छोड़ते नहीं हैं."

वॉटसन का मानना है कि अगर वह तेजी से खेलते हैं, तो इससे रोहित और कोहली को अपना स्वाभाविक खेल खेलने में मदद मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- T20 World Cup से पहले भारत के लिये बड़ी खुशखबरी, चोट से जल्द वापसी करेगा ये दिग्गज स्टार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़