'पाकिस्तान के पास कई खिलाड़ी हैं बाबर आजम से बेहतर, कर सकते हैं कप्तानी', बोले पूर्व दिग्गज

टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के मैदान में खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से विजेता रही थी. वहीं, पाकिस्तान की टीम को टी20 वर्ल्ड के लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. पहले मुकाबले में उसे भारत के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2022, 01:24 PM IST
  • 'कप्तानी छोड़ बल्लेबाजी पर दें ध्यान'
  • शुरुआत के दो मुकाबले में मिली थी करारी हार
'पाकिस्तान के पास कई खिलाड़ी हैं बाबर आजम से बेहतर, कर सकते हैं कप्तानी', बोले पूर्व दिग्गज

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम भले ही चैंपियन नहीं बन पाई हो, लेकिन टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन और जुझारूपन की तारीफ पूरी दुनिया से मिल रही है. खासकर टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी काफी धारदार रही है और उनके गेंदबाज पूरे टूर्नामेंट में अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों के दांत खट्टे करते दिखे हैं.

'कप्तानी छोड़ बल्लेबाजी पर दें ध्यान'

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली बड़ी हार के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर को काफी आलोचानाओं का शिकार होना पड़ा था. अब टीम के पूर्व स्टार गेंदबाज शाहिद आफरीदी का कहना है कि बाबर आजम को टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और कप्तानी छोड़ कर उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए.

'टी20 मैचों की कप्तानी से सन्यास लें बाबर आजम'

शाहिद आफरीदी ने कहा, 'बाबर आजम को अब टी20 मैचों की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और कप्तानी छोड़ कर उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहिए. हमारे पास शादाब खान, मोहम्मद रिजवान और यहां तक की शान मसूद जैसे खिलाड़ी मौजूद है, जो काफी अच्छे से कप्तानी का कमान संभाल सकते हैं और बहुत ही अच्छे से टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.'

शुरुआत के दो मुकाबले में मिली थी करारी हार

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न के मैदान में खेला गया था, जिसमें इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से विजेता रही थी. वहीं, पाकिस्तान की टीम को टी20 वर्ल्ड के लगातार दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था. पहले मुकाबले में उसे भारत के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था तो दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. फिर भी पाकिस्तान को भाग्य का साथ मिला और टीम फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही.

पाकिस्तान ने खेले हैं सात मुकाबले

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने कुल सात मैच खेले हैं और इन सातों मैचों में से किसी भी मैच में टीम के कप्तान बाबर आजम ने कोई खास पारी नहीं खेली. इस दौरान बाबर आजम ने 17.71 औसत से 124 रन बनाए और सिर्फ एक ही अर्धशतक लगाए.

ये भी पढ़ेंः AUS vs ENG: 6 वर्षों की मेहनत रंग लाई, इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने खेली धुआंधार पारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़