RSWS 2022: सेमीफाइनल मैच में सुपरमैन बने सुरेश रैना, फैन्स को दिलाई पुराने दिनों की याद

Road Safety World Series 2022: इंडिया लेजेंड्स टीम के स्टार प्लेयर सुरेश रैना ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में एक अविश्वसनीय कैच लपका जिसमे वो सुपरमैन की तरह हवा में उड़ते हुए नजर आ रहे हैं. अपने क्रिकेट करियर के दिनों में भारत के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में शामिल रहें सुरेश रैना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में भी शानदार फील्डिंग करते नजर आये.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 01:34 PM IST
  • रैना ने पकड़ा सुपरमैन स्टाइल कैच
  • ऑस्ट्रेलिया ने की मजेदार शुरुआत
RSWS 2022: सेमीफाइनल मैच में सुपरमैन बने सुरेश रैना, फैन्स को दिलाई पुराने दिनों की याद

Road Safety World Series 2022: सड़क सुरक्षा को लेकर जागरुकता फैलाने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड टी20 सीरीज का पहला सेमीफाइनल मैच इंडिया लेजेंड्स और ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स की टीम के बीच खेला जा रहा है. जहां पर बारिश के खलल के बाद यह मैच रिजर्व डे के लिये चला गया है. क्रिकेट के मैदान को अलविदा कह चुके सुरेश रैना भी इस बार इंडिया लेजेंड्स की टीम का हिस्सा बने हुए हैं और बुधवार को उन्होंने फील्डिंग में जो करतब कर के दिखाया उसने फैन्स को पुराने दिनों की याद दिला दी.

रैना ने पकड़ा सुपरमैन स्टाइल कैच

इंडिया लेजेंड्स टीम के स्टार प्लेयर सुरेश रैना ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में एक अविश्वसनीय कैच लपका जिसमे वो सुपरमैन की तरह हवा में उड़ते हुए नजर आ रहे हैं. अपने क्रिकेट करियर के दिनों में भारत के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में शामिल रहें सुरेश रैना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में भी शानदार फील्डिंग करते नजर आये.

सुरेश रैना ने अपनी फील्डिंग के दम पर भारत के लिये खतरा बन रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज बेन डंक को बाईं तरफ छलांग मारकर कैच किया और वापस पवेलियन भेज दिया. बुधवार को शुरू हुए इस सेमीफाइनल मैच में अब तक सिर्फ 17 ओवर का ही खेल हो सका है जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5 विकेट खोकर 136 रन बना लिये हैं. अब मैच का बचा हुआ खेल गुरुवार को दोपहर 3:30 बजे से शुरू किया जाएगा.

मिथुन की गेंद पर बायीं तरफ पकड़ा कैच

गौरतलब है कि इस मैच में डंक एक खतरनाक पारी खेल रहे थे, वह कुल 25 गेंदों में 46 रन बना चुके थे. जब अभिमन्यु मिथुन ने वाइड फुल-टॉस फेंका तो नियंत्रण खो चुके बल्लेबाज बेन डंक तेज शॉट लगाने के चक्कर में कैच दे बैठे. इससे पहले इंडिया लीजेंड्स टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को 2022 रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ के सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया.

ऑस्ट्रेलिया ने की मजेदार शुरुआत

बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरे सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (30) और एलेक्स डूलन (35) की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने 60 रनों की साझेदारी पूरी की. राहुल शर्मा ने वॉटसन के विकेट के साथ भारत को पहली सफलता दिलाई वहीं डूलन भी जल्द ही यूसुफ पठान की गेंद पर आउट हो गए. कैलम फर्ग्यूसन को आउट करते हुए पठान ने एक और विकेट ले लिया. वहीं अभिमन्यु मिथुन ने भी नाथन रियरडन और बेन डंक को आउट कर दो विकेट झटके.

बुधवार को बारिश रुकने के बाद ऑस्ट्रेलिया आज 17 ओवर में 136/5 पर अपनी पारी की फिर से शुरूआत करेगा. दूसरा सेमीफाइनल भी आज रात ही खेला जाएगा. जिसमें श्रीलंका लीजेंड्स टीम का सामना वेस्टइंडीज लीजेंड्स टीम से होगा. वहीं फाइनल मैच 2 अक्टूबर को रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसे भी पढ़ें- दुनिया के तीसरे सबसे महान फुटबॉलर पर फीफा ने लॉन्च की डॉक्यू सीरीज, जानें कहां देख सकते सुनील छेत्री की कहानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़