IND vs AUS: शमी ने एक साल से नहीं खेला था इंटरनेशनल टी20, फिर भी रोहित ने क्यों दिया अंतिम ओवर

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द गाबा में सोमवार को भारत के पहले अभ्यास मैच के अंतिम ओवर में मेहमान टीम को बचाव के लिए 11 रन चाहिए थे. कप्तान रोहित शर्मा ने सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गेंद देकर सरप्राइज किया, जिन्होंने तब तक मैच में गेंदबाजी नहीं की थी. साथ ही एक साल से उन्होंने इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेला था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 08:59 PM IST
  • जुलाई के बाद शमी ने की गेंदबाजी
  • मोहम्मद शमी को देना चाहते थे चुनौती
IND vs AUS: शमी ने एक साल से नहीं खेला था इंटरनेशनल टी20, फिर भी रोहित ने क्यों दिया अंतिम ओवर

नई दिल्लीः IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द गाबा में सोमवार को भारत के पहले अभ्यास मैच के अंतिम ओवर में मेहमान टीम को बचाव के लिए 11 रन चाहिए थे. कप्तान रोहित शर्मा ने सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को गेंद देकर सरप्राइज किया, जिन्होंने तब तक मैच में गेंदबाजी नहीं की थी. साथ ही एक साल से उन्होंने इंटरनेशनल टी20 मैच नहीं खेला था.

जुलाई के बाद शमी ने की गेंदबाजी
शमी ने जुलाई के बाद पहली बार गेंदबाजी की. शमी ने अंतिम ओवर में तीन विकेट लिए. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने इस ओवर में अंतिम चार विकेट गंवाए. इस तरह भारत ने छह रन से मैच जीत लिया. भारत को इससे ज्यादा खुशी इस बात से होगी कि शमी ने आखिरी दो गेंदों पर जोश इंगलिस और केन रिचर्डसन को आउट करने के लिए यॉर्कर का इस्तेमाल किया.

शमी को देना चाहते थे चुनौती
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, 'हमेशा वही योजना थी, जो आपने देखा कि उन्होंने क्या किया. ईमानदारी से कहूं, वह लंबे समय के बाद वापस आए हैं. इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे. शुरुआत से ही यह योजना थी. वह काफी बेहतर गेंदबाज हैं. हम जानते हैं कि नई गेंद से वह कितना घातक हो सकते हैं. हम बस उन्हें थोड़ी चुनौती देना चाहते थे.'

भारत ने बनाए थे 186 रन
पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाए जाने पर भारत ने चुनौतीपूर्ण 186/7 का स्कोर खड़ा किया. केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्धशतक भारत के लिए द गाबा में एक अच्छी पिच पर अच्छा स्कोर बनाने के मुख्य कारक थे. लेकिन रोहित को लगा कि आखिरी पांच ओवर में तीन विकेट गंवाना सही नहीं था.

'मैंने सोचा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की. अंत में हम 10-15 रन और जोड़ सकते थे. यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि सेट बल्लेबाज लंबे समय तक और अंत तक बल्लेबाजी करे, जो कुछ हद तक सूर्या ने किया. कुल मिलाकर यह एक शानदार बल्लेबाजी प्रयास था.'

'बल्लेबाजी का था अच्छा अभ्यास'
द गाबा में बड़ी बाउंड्री होने के कारण, रोहित ने महसूस किया कि भारत के लिए इस तरह के आयामों के साथ बल्लेबाजी करना एक अच्छा अभ्यास है, जिसका सामना वे टी20 विश्व कप में नियमित रूप से करेंगे.

रोहित ने यह भी कहा कि भारत भविष्य के मैचों में और सुधार करेगा, क्योंकि बुधवार को उसी स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत अपना दूसरा अभ्यास मैच खेलेगा.

यह भी पढ़िएः बीसीसीआई से हटने वाले सौरव गांगुली बनेंगे ICC चेयरमैन? भारत से दो अन्य नामों की चर्चा जोरों पर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़