रिषभ पंत ने की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में एंट्री, कोहली और बुमराह खिसके

आईसीसी (ICC) द्वारा बुधवार को जारी की गई टेस्ट रैंकिंग की सूची में पंत सातवें पायदान पर पहुंच गये हैं. उनके अलावा कई भारतीयों को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Mar 10, 2021, 07:26 PM IST
  • रिषभ और रोहित संयुक्त रूप से सातवें पायदान पर
  • पुजारा 13वें और रहाणे 14 वें नंबर पर खिसके
रिषभ पंत ने की टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 में एंट्री, कोहली और बुमराह खिसके

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त लाभ हुआ है. आईसीसी (ICC) द्वारा बुधवार को जारी की गई टेस्ट रैंकिंग की सूची में पंत सातवें पायदान पर पहुंच गये हैं. उनके अलावा कई भारतीयों को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ कुछ खास कमाल न कर पाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली को नुक्सान झेलना पड़ा है. 

 

रिषभ और रोहित संयुक्त रूप से सातवें पायदान पर

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत की ओर से रिषभ पंत और रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की थी. इसका इन दोनों को लाभ मिला है. रोहित शर्मा टेस्ट रैकिंग में 7वें पायदान पर है. रिषभ और रोहित के समान प्वाइंट्स हैं लेकिन दश्मलव में कुछ अंक ज्यादा होने कारण रिषभ, रोहित से आगे हैं. कप्तान विराट कोहली पांचवें पायदान पर हैं और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन टॉप पर बरकरार हैं. 

दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया के ही मार्नश लबुशाने और चौथे पर इंग्लैंड के जो रूट हैं. 5वें नंबर पर विराट कोहली के बाद छठे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं. 

पुजारा 13वें और रहाणे 14 वें नंबर पर खिसके

टेस्ट के सबसे मजबूत बल्लेबाज माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा और टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे को 1-1 नंबर का नुकसान हुआ है. पुजारा 12वें से 13वें पर और रहाणे 13वें से 14वें पायदान पर खिसक गये हैं. मयंक अग्रवाल 27वीं रैंकिंग पर खिसक गये हैं. 

ये भी पढ़ें- ICC ने बताया क्यों बदला गया टेस्ट चैंपियनशिप का वेन्यू

स्पिनर अश्विन दूसरे नंबर पर

भारत के स्टार स्पिनर आर अश्विन गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गये हैं. उनसे आगे पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस हैं. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के नील वेगनर, चौथें नंबर पर जेम्स एंडरसन बने हुए हैं. भारत के जसप्रीत बुमराह 10वें पायदान पर खिसक गये हैं. रवींद्र जडेजा 15वें, इशांत शर्मा 16वें, मोहम्मद शमी 17वें, उमेश यादव 26वें और इंग्लैंड के खिलाफ करिशमाई गेंदबाजी करने वाले अक्षर पटेल 30 वें पायदान पर हैं. 

टी-20 में लोकेश राहुल तीसरे पायदान पर बरकरार हैं. पहले और दूसरे नंबर पर क्रमश: डेविड मलान और आरोन फिंच हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़