टीम इंडिया से दूर रहकर भी ऋषभ पंत का जलवा बरकरार, ICC की इस लिस्ट में इकलौते भारतीय

 कार दुर्घटना में घायल होने के बाद अब उपचार करा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 2022 की आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 24, 2023, 06:28 PM IST
  • जानिए किन खिलाड़ियों को मिली जगह
  • पंत का चल रहा है इलाज
टीम इंडिया से दूर रहकर भी ऋषभ पंत का जलवा बरकरार, ICC की इस लिस्ट में इकलौते भारतीय

नई दिल्लीः कार दुर्घटना में घायल होने के बाद अब उपचार करा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 2022 की आईसीसी पुरुष टेस्ट टीम में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं. इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने टेस्ट मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने 12 पारियों में 61.81 की औसत और 90.90 की स्ट्राइक रेट से 680 रन बनाए. उन्होंने 2022 में दो शतक और चार अर्धशतक भी लगाए. 

ऐसा गुजरा पंत का पिछला साल
पंत ने 2022 में टेस्ट मैचों में 21 छक्के लगाए तथा विकेटकीपर के रूप में 23 कैच लेने के अलावा उन्होंने छह स्टंप आउट भी किए. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को आईसीसी टेस्ट एकादश का भी कप्तान नियुक्त किया गया है. उनके अलावा इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो और जेम्स एंडरसन को भी इस टीम में शामिल किया गया है. 

ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी इस लिस्ट में शामिल
आईसीसी टेस्ट एकादश में ऑस्ट्रेलिया के चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिनमें कप्तान पैट कमिंस भी शामिल हैं. कमिंस और एंडरसन के अलावा एक अन्य तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को भी टीम में लिया गया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट टीम में शामिल अन्य खिलाड़ी हैं. 

सिराज को भी मिला स्थान
इस बीच आईसीसी की 2022 के लिए वनडे टीम में भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. अय्यर ने 2022 में 17 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 55.69 की औसत से 724 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 91.52 रहा. उन्होंने इस दौरान एक शतक और छह अर्धशतक भी लगाए.

ये भी पढ़ेंः India vs New Zealand, 3rd ODI: रोहित शर्मा- शुभमन गिल ने शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

वर्ष 2022 की आईसीसी टेस्ट टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, क्रैग ब्रैथवेट, मार्नस लाबुशेन, बाबर आजम, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पैट कमिंस, कैगिसो रबाडा, नाथन लियोन और जेम्स एंडरसन. वर्ष 2022 की आईसीसी वनडे टीम: बाबर आज़म (कप्तान), ट्रैविस हेड, शाई होप, श्रेयस अय्यर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), सिकंदर रज़ा, मेहदी हसन मिराज, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद सिराज, ट्रेंट बोल्ट और एडम ज़म्पा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़