रवि शास्त्री ने उठाए टीम सेलेक्शन पर सवाल, कहा- 'भारत हार रहा और मैच विनर बाहर इंतजार कर रहा'

Ravi Shastri Criticized Dravid: रवि शास्त्री ने गुरुवार को एशिया कप टीम से भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर करने पर सवाल उठाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2022, 07:58 PM IST
  • पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ टीम ने किया शर्मसार
  • मोहम्मद शमी को बाहर रखने पर भड़के रवि शास्त्री
रवि शास्त्री ने उठाए टीम सेलेक्शन पर सवाल, कहा- 'भारत हार रहा और मैच विनर बाहर इंतजार कर रहा'

Ravi Shastri Criticized Dravid: एशिया कप में बुरा प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया लगातार आलोचकों के निशाने पर है. भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भारत की इस हालत के लिए वर्तमान कोच और मैनेजमेंट को दोषी ठहराया. 

मोहम्मद शमी को बाहर रखने पर भड़के शास्त्री

रवि शास्त्री ने गुरुवार को एशिया कप टीम से भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर करने पर सवाल उठाए. भारतीय क्रिकेट टीम चार दिनों के अंतराल में लगातार दो मैचों में हार गई और एशिया कप फाइनल के लिए क्लालीफाई नहीं कर पाई. 

उन्होंने राहुल द्रविड़ के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, ''मोहम्मद शमी जैसा कोई घर पर बैठा है और अपनी एड़ी को ठंडा कर रहा है. आईपीएल के बाद उनके पास कट बनाने में सक्षम नहीं होना है. जाहिर है, मैं कुछ अलग देख रहा हूं. शमी के पास नवोदित गुजरात टाइटंस के साथ एक शानदार आईपीएल सीजन था, जिसने 2022 में अपना पहला आईपीएल जीता.''

पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ टीम ने किया शर्मसार

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने के बाद अपने कुल स्कोर का बचाव करने में विफल रही. भारत को 4 सितंबर को पाकिस्तान ने हराया था और फिर श्रीलंका भी भारतीय बल्लेबाजों द्वारा लगाए गए लक्ष्य का शिकार करने में सफल रहा. 

रवि शास्त्री की चिंता मुख्य रूप से केवल तीन विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों के साथ टूर्नामेंट में भारत के प्रवेश से उत्पन्न हुई. आवेश खान की बीमारी के कारण भारत को भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह में सिर्फ दो विशेषज्ञ तेज गेंदबाजों को मैदान में उतारना पड़ा, जिसमें ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या सुपर 4 में जाने वाले तीसरे सीम विकल्प के रूप में थे. शास्त्री ने सेलेक्टरों को भी कटघरे में खड़ा किया. 

शमी ने टी20 वर्ल्डकप 2021 के बाद से नहीं खेला एक भी मैच

मोहम्मद शमी ने भारत के लिए आखिरी टी-20 मैच पिछले साल वर्ल्ड कप में खेला था. तब से वह टीम से बाहर ही चल रहे हैं जबकि आईपीएल 2022 में नई टीम गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने में उन्होंने अहम रोल अदा किया था. 16 मैचों में 24.40 की औसत के साथ 20 विकेट चटकाए थे.

ऑस्ट्रेलिया टी20 वर्ल्डकप में शामिल हो सकते हैं शमी

टी20 वर्ल्डकप 2022 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाएगा. भारत सुपर 12 में कुल पांच मैच खेलेगा. मोहम्मद शमी 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में टीम इंडिया में जगह बना सकते हैं. भारत को पहला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ, दूसरा 27 अक्टूबर को ग्रुप ए की रनर अप के साथ, तीसरा 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. इसके बाद चौथा मैच 2 नवंबर को बांग्लादेश और पांचवा 6 नवंबर को ग्रुप बी की विनर के साथ टीम इंडिया खेलेगी. 

ये भी पढ़ें- Ind vs AFG LIVE Score: टीम का बंटाधार कराने के बाद रोहित शर्मा के पास इज्जत बचाने का आखिरी मौका, देखें- हर अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़