92 सालों में सबसे बुरा प्रदर्शन करने वाला मेजबान देश बना कतर, सेनेगल ने किया FIFA World Cup से लगभग बाहर

FIFA World Cup 2022 Qatar vs Senegal: नीदरलैंड और इक्वाडोर ग्रुप ए का अगला मैच अगर ड्रॉ खेलते हैं या नीदरलैंड जीत जाता है तो कतर बाहर हो जायेगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 25, 2022, 10:58 PM IST
  • वर्ल्डकप से बाहर होने की कगार पर मेजबान कतर
  • सेनेगल ने कतर को 3-1 से पीटा
92 सालों में सबसे बुरा प्रदर्शन करने वाला मेजबान देश बना कतर, सेनेगल ने किया FIFA World Cup से लगभग बाहर

नई दिल्ली: FIFA World Cup 2022 Qatar vs Senegal: सेनेगल के हाथों लगातार दूसरी पराजय के बाद मेजबान कतर पहले ही हफ्ते में विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है. कतर की टीम के रक्षण में हुई चूक का पूरा फायदा उठाते हुए सेनेगल ने पहला गोल दागा और उसे शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में 3-1 से हराया. 

वर्ल्डकप से बाहर होने की कगार पर मेजबान कतर

नीदरलैंड और इक्वाडोर ग्रुप ए का अगला मैच अगर ड्रॉ खेलते हैं या नीदरलैंड जीत जाता है तो कतर बाहर हो जायेगा. पिछले 12 साल से विश्व कप की तैयारी कर रही कतर की टीम एक सप्ताह भी टूर्नामेंट में टिक नहीं सकी. इसके साथ ही विश्व कप के 92 वर्ष के इतिहास में कतर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली मेजबान टीम बन गई. 

पहले मैच में उसे इक्वाडोर ने 2-0 से हराया था. दूसरी ओर पहले मैच में डच टीम से हारी सेनेगल टीम ने अपने अभियान को इस जीत के साथ ढर्रे पर लाया. 

सेनेगल ने कतर को 3-1 से पीटा

स्ट्राइकर बुलाये डिया ने कतर के डिफेंडर बुआलेम खाउखी की गलती का फायदा उठाकर पहला गोल कर दिया. फमारा डी ने दूसरे हाफ की शुरूआत में टीम की बढत दुगुनी कर दी. कतर के लिये सब्स्टीट्यूट मोहम्मद मुंतारी ने एक गोल दागा लेकिन छह मिनट बाद ही बाम्बा डिऐंग ने गोल करके सेनेगल को 3-1 से बढत दिला दी. 

विश्व कप 2010 की मेजबान दक्षिण अफ्रीका ग्रुप चरण से बाहर होने वाली अकेली मेजबान टीम थी. दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि तीन मैचों में से एक जीता और एक ड्रॉ खेला था. कतर ने पहली बार विश्व कप की मेजबानी पर 220 अरब डॉलर खर्च किये हैं लेकिन एक विश्व स्तरीय फुटबॉल टीम नहीं उतार सका.

ये भी पढ़ें- क्या श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज नहीं खेल पाएंगे वनडे वर्ल्डकप? जानिए क्यों मुश्किल है राह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़