पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को ललकारा, कहा-विश्व कप के लिए भारत नहीं आएंगे अगर...

अगर वे एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आए तो हम 2023 विश्व कप के लिए भारत नहीं जाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने यह बात कही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 26, 2022, 08:46 AM IST
  • एशिया कप 2023 अगले साल सितंबर में पाकिस्तान में खेला जाना है
  • जय शाह ने कहा कि भारतीय टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को ललकारा, कहा-विश्व कप के लिए भारत नहीं आएंगे अगर...

इस्लामाबाद: अगर मेन इन ब्लू टीम यानी टीम इंडिया अगले साल एशिया कप के लिए पड़ोसी देश का दौरा नहीं करती है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2023 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगी. यह बात कही है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने. एशिया कप 2023 अगले साल सितंबर में पाकिस्तान में खेला जाना है. 

जय शाह बोले, नहीं जाएंगे पाकिस्तान
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारतीय टीम कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और मांग की है कि इस आयोजन के स्थान में बदलाव किया जाए. जय शाह की टिप्पणी ने उस समय पाकिस्तान में कुछ हलचल मचा दी थी और पीसीबी ने एशियाई क्रिकेट परिषद से एक आपातकालीन बैठक बुलाने का अनुरोध किया था.

पाकिस्तान की भारत ने आखिरी यात्रा 2008 एशिया कप के लिए थी, जबकि पाकिस्तान की आखिरी भारत यात्रा 2016 आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए थी. दोनों टीमों ने आखिरी बार 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी 20 विश्व कप 2022 में एक-दूसरे के साथ खेले थे.

क्या बोले पीसीबी चीफ
पीसीबी प्रमुख ने एक बार फिर टूर्नामेंट को लेकर अपनी स्पष्टता दोहराई है. रमीज राजा ने बताया, अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्पष्ट रुख है. अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम विश्व कप के लिए जाएंगे. अगर वे नहीं आते हैं तब वे हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं."

"हम सख्त कदम उठाएंगे"
पीसीबी प्रमुख ने कहा, "हम सख्त कदम उठाएंगे. हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है. मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है, और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें. टी20 विश्व कप में, हमने भारत को हराया. हमने भारत को टी20 एशिया कप में हराया. एक साल में पीसीबी ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया है."

2023 में विश्वकप
भारत द्वारा आयोजित होने वाला आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, 50 ओवर के विश्व कप का 13वां संस्करण होगा. भारत चौथी बार टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा और इसकी बहुत कम संभावना है कि इस मेगा इवेंट को देश से बाहर ले जाया जाएगा. वहीं पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में ही भिड़ते हैं.

ये भी पढ़ें- 92 सालों में सबसे बुरा प्रदर्शन करने वाला मेजबान देश बना कतर, सेनेगल ने किया FIFA World Cup से लगभग बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़