IPL 2023: कोलकाता की भिड़ंत से पहले पंजाब को लगा एक और झटका, नहीं खेल पाएगा ये दिग्गज खिलाड़ी

IPL 2023: इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने दिसंबर में उन्हें लगी घुटने की चोट से उबरने के बाद अब तक ‘फिटनेस क्लीयरेंस’ नहीं दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 02:07 PM IST
  • पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू में हुए थे चोटिल
  • सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था बल्लेबाजी का वीडियो
IPL 2023: कोलकाता की भिड़ंत से पहले पंजाब को लगा एक और झटका, नहीं खेल पाएगा ये दिग्गज खिलाड़ी

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम को अपना पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलना है जो कि एक अप्रैल को खेला जाना है. पंजाब किंग्स की टीम पहले से ही जॉनी बेयरस्टो और साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी के झटके से उबर नहीं पाई है, जिसके बीच उसे अब एक और झटका लगा है.

पहले मैच से बाहर हो गये हैं लियाम लिविंगस्टोन

पंजाब किंग्स की टीम के लिये पिछले सीजन शानदार बल्लेबाजी करने वाले इंग्लिश क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन भी अब पहले मैच से बाहर हो गये हैं.

लियाम लिविंगस्टोन की बात करें तो वो पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे थे जिससे वो पूरी तरह उबर तो चुके हैं लेकिन उन्हें इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अब तक फिटनेस क्लीयरेंस नहीं दी है जिसके चलते वो अब पहले मैच से बाहर हो गये हैं. लियाम लिविंगस्टोन को दिसंबर 2022 में घुटने में चोट लगी थी.

पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू में हुए थे चोटिल

दिसंबर में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पदार्पण के दौरान चोटिल होने के बाद से लिविंगस्टोन ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है. इस 29 वर्षीय खिलाड़ी को पिछले साल स्वदेश में ‘द हंड्रेड’ प्रतियोगिता में खेलने के दौरान भी टखने में चोट लगी थी.

आईपीएल के एक सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया, ‘वह कम से कम पहले मैच से बाहर हो गया है क्योंकि ईसीबी उसकी फिटनेस स्थिति का निर्धारण करने के लिए स्कैन करा रहा है. दूसरे मैच से उसे उपलब्ध होना चाहिए.’

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था बल्लेबाजी का वीडियो

लिविंगस्टोन ने बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह नेट पर बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे थे. लिविंगस्टोन के लिए पिछला सत्र आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ रहा जिसमें उन्होंने 14 मैच में 36.42 की औसत से 437 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 182.08 रहा. इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को बड़े शॉट खेलने की उनकी क्षमता के लिए जाना जाता है और वह राष्ट्रीय टीम की ओर से 12 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. पिछले सत्र में उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से छह विकेट भी चटकाए थे.

पंजाब के साथ जुड़ चुके हैं सैम कर्रन

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने इंग्लैंड के ही सैम कर्रन पहले ही पंजाब की टीम के साथ जुड़ चुके हैं. लिविंगस्टोन के अलावा टीम को दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष तेज गेंदबाज कागिसो रबादा की भी कमी खलेगी जो राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होने के कारण केकेआर के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. वह मंगलवार को जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम टी20 मुकाबले में खेले थे. रबाडा के तीन अप्रैल को भारत पहुंचने की उम्मीद है जिसके दो दिन बाद टीम को राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना है.

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: धोनी, कोहली या रोहित के विकेट से रोमांचित नहीं होते हेजलवुड, जानें किस भारतीय को आउट कर होती है खुशी

<

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़