T20 World Cup: पाक की अफगानिस्तान पर जीत ने विराट की मुश्किलें बढ़ाईं, सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत?

T20 World Cup: पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत के बाद उसका सेमीफाइनल का टिकट लगभग तय है. वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर काबिज है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2021, 08:34 AM IST
  • पाकिस्तान के आसिफ ने एक ओवर में लगाए चार छक्के
  • अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद ने बनाया खास शतक
T20 World Cup: पाक की अफगानिस्तान पर जीत ने विराट की मुश्किलें बढ़ाईं, सेमीफाइनल में पहुंचेगा भारत?

दुबई: T20 World Cup: पाकिस्तान ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन किया. इसी जीत के साथ पाकिस्तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है. 

पाकिस्तान की लगातार तीसरी जीत के बाद उसका सेमीफाइनल का टिकट लगभग तय है. वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर काबिज है. इससे भारत के लिए राहें कठिन हो गई हैं और भारतीय कप्तान विराट कोहली की मुश्किलें बढ़ गई हैं. भारत को अगर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना है तो उसे अपने बाकी सारे मैच जीतने होंगे, अन्यथा दूसरी टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना पड़ेगा.

निर्धारित ओवरों में 147 रन बना पाई अफगानिस्तान
अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद नबी (32 बॉल पर 35 रन) और गुलबदीन नायब (25 बॉल पर 35 रन) की शानदारी पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने 20 ओवर में कुल 147/6 का स्कोर बनाया था. अफगानिस्तान के लिए नबी और नायब के अलावा नजीबुल्लाह जादरान (22) और करीम जनत (15) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया.

पाकिस्तान की ओर से इमाद वसीम 25 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली और शादाब खान की झोली में एक-एक विकेट गये.

कप्तान आजम ने लगाया पचासा
लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतकीय (47 बॉल में 51 रनों) की पारी खेली और पाकिस्तान को 19 ओवर में पांच विकेट लेकर लक्ष्य का पीछा करने में अहम योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए फखर जमां (30), आसिफ अली (25) ने भी अहम भूमिका निभाई, जिसकी बदौलत पाकिस्तान ने 19वें ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

यह भी पढ़िएः IPL 2022 Retention Rules: 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी टीमें, जानिए कितना होगा पर्स

पाकिस्तान के आसिफ अली ने 19वें ओवर में चार छक्के जड़कर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 7 गेंदों में नाबाद 25 रन बनाए। 

राशिद के 100 विकेट पूरे
अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उपलब्धि हासिल की. उन्होंने 53 टी20 मुकाबलों में अपने 100 विकेट पूरे किए. ऐसा करने वाले राशिद अफगानिस्तान के पहले और दुनिया के चौथे गेंदबाज बने. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़