न्यूजीलैंड का मजाक उड़ाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज को किवी गेंदबाज की जवाबी बाउंसर

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनाहन ट्विटर पर न्यूजीलैंड टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर हफीज के व्यंग्यात्मक ट्वीट का जवाब दिया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 01:53 PM IST
  • सुरक्षा कारणों से न्यूजीलैंड ने रद्द किया था पाक दौरा
  • तब से न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को कोस रहा पाक
न्यूजीलैंड का मजाक उड़ाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज को किवी गेंदबाज की जवाबी बाउंसर

क्राइस्टचर्चः न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मिशेल मैकलेनाहन (Mitchell McClenaghan) ने पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) के व्यंग्यात्मक ट्वीट पर प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा कि कीवी टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द करने के लिए खिलाड़ियों को दोष नहीं देना चाहिए, क्योंकि उन्होंने केवल अपनी सरकार की सलाह का अनुसरण किया.

मैकलेनाहन ने जताई आपत्ति
इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ट्विटर पर न्यूजीलैंड टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द करने पर हफीज के व्यंग्यात्मक ट्वीट का जवाब दिया. 
मैकलेनाहन ने ट्वीट किया, ‘सच्चाई स्वीकार करो भाई. आपके ट्वीट से सही संदेश नहीं जा रहा है. खिलाड़ियों या संगठन को दोष मत दो… हमारी सरकार को दोष दो. उन्हें जो सलाह मिली उन्होंने (खिलाड़ियों और न्यूजीलैंड क्रिकेट) केवल उस पर अमल किया. मुझे पक्का विश्वास है कि ये युवा खिलाड़ी खेलना चाहते थे और स्वयं को साबित करना चाहते थे. उनके पास कोई विकल्प नहीं था.’

यह भी पढ़िएः CSK vs MI: मैच से ठीक पहले मुंबई इंडियंस में बड़ा फेरबदल, वर्ल्डकप विनर खिलाड़ी टीम में शामिल

हफीज ने उड़ाया था मजाक
हफीज ने शनिवार को सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट की खिल्ली उड़ाई थी. 

 

हफीज ने ट्वीट किया था, ‘न्यूजीलैंड की टीम को हवाई अड्डे तक सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था करने के लिए पाकिस्तान के सुरक्षा बलों का आभार. वही रास्ता है और वही सुरक्षा है लेकिन हैरानी है कि आज कोई खतरा नहीं है.’

सुरक्षा खतरे के बीच रद्द हुआ था दौरा
बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान पर पहुंची थी. यह 18 वर्षों में उसका पाकिस्तान का पहला दौरा था जिसमें उसे तीन वनडे और पांच टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने थे. लेकिन, न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया था. इसका कारण उसने टीम की सुरक्षा को गंभीर खतरा बताया था. 

इसके बाद से दुनियाभर में पाकिस्तानी क्रिकेट के भविष्य पर चर्चा हो रही है, वहीं पाकिस्तान न्यूजीलैंड टीम को कोस रहा है. जबकि कई लोग न्यूजीलैंड के कदम को सही ठहरा रहे हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़