इस क्रिकेटर ने एक सीजन में लगातार जड़े 5 शतक, बना दुनिया का पहला ऐसा बल्लेबाज

 एन जगदीशन को सिएसके ने आईपीएल के अगामी एडिशन से पहले रिलीज कर दिया है. वहीं, एन जगदीशन विजय हजारे ट्रॉफी में पूरी लय में नजर आ रहे हैं. तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त धमाका करते हुए इतिहास रच दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2022, 02:47 PM IST
  • एन जगदीशन ने रचा इतिहास
  • सीएसके ने किया रिलीज
इस क्रिकेटर ने एक सीजन में लगातार जड़े 5 शतक, बना दुनिया का पहला ऐसा बल्लेबाज

नई दिल्लीः एन जगदीशन को सिएसके ने आईपीएल के अगामी एडिशन से पहले रिलीज कर दिया है. वहीं, एन जगदीशन विजय हजारे ट्रॉफी में पूरी लय में नजर आ रहे हैं. तमिलनाडु के इस बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त धमाका करते हुए इतिहास रच दिया है. इस दौरान जगदीशन ने लिस्ट ए क्रिकेट में लगातार पांच शतक जड़ एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

एन जगदीशन ने रचा इतिहास
बता दें कि लिस्ट क्रिकेट ए के इतिहास में आज तक कोई बल्लेबाज एक सीजन में पांच शतक नहीं लगा पाया है. इस मामले में इस स्टार खिलाड़ी ने विराट कोहली, ऋतुराज गायकवाड़, पृथ्वी शॉ जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. अपने इस पांचवे शतक के साथ एन जगदीशन एक सीजन में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

बाकी खिलाड़ी लगा पाए हैं चार-चार शतक
टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने साल 2008-2009 के सीजन में चार शतक लगाया था. वहीं, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल ने भी एक सीजन में चार-चार शतक लगा चुके हैं. इस फेहरिस्त में जगदीशन ने इन सभी को पीछा छोड़ते हुए एक अलग रिकॉर्ड बनाया है.

अपने इस पांचवें शतक की मदद से जगदीशन भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं. जिन्होंने लिस्ट ए के मैचों में लगातार पांच शतकीय पारी खेली हो. इसके साथ ही वे साल 2020-21 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे.

सीएसके ने किया रिलीज
विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल के फॉर्म में चल रहे इस तमिलनाडु के बल्लेबाज को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के आगामी सीजन से पहले ही रिलीज कर दिया है. अब देखने वाली बात होगी कि क्या सीएसके जगदीशन के शानदार फॉर्म को देखते हुए टीम में वापस शामिल करती है या फिर जगदीशन को किसी दूसरे टीम का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंः कैसे टेस्ट में भी बेस्ट बन सकते हैं कप्तान बेन स्टोक्स, इयान चैपल ने बताया बड़ा रास्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़