IPL 2021: रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे ट्रेंट बोल्ट, मुंबई के साथी खिलाड़ी बुमराह को धकेला पीछा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा को पीछे कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 7, 2021, 04:42 PM IST
  • बाबर ने रोहित शर्मा को किया पीछे
  • बोल्ट ने बुमराह को छोड़ा पीछे
IPL 2021: रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे ट्रेंट बोल्ट, मुंबई के साथी खिलाड़ी बुमराह को धकेला पीछा

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा रैंकिग जारी कर दी हैं. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने वाले पाकिस्तान के बल्लेबाज फखर जमान को इसमें जबरदस्त फायदा हुआ है.

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में 193 रनों की पारी खेली थी जो लक्ष्य का पीछा करते हुए क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी है. आईसीसी की जारी ताजा बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में वे सात स्थान की छलांग के साथ 12वें नंबर पर पहुंच गये हैं. 

बाबर ने रोहित शर्मा को किया पीछे

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे कर दिया है. रोहित शर्मा वनडे में दूसरे पायदान से 3 तीसरे पायदान पर पहुंच गये हैं. वनडे में विराट कोहली 857 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं जबकि पाकिस्तानी बाबर के 852 अंक हैं. 

फखर जमां लगातार शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. उनके नाम पहले से वनडे में एक दोहरा शतक हैं. अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में वे दोहरा शतक लगा देते तो दूसरी पारी में ऐसा करने वाले वे दुनिया के पहले बल्लेबाज बनते. तीसरे वनडे में फिर से उनका बल्ला गरजा और 9 चौके 3 छक्के की मदद से 104 गेंद में 103 रन बनाए. 

बोल्ट ने बुमराह को छोड़ा पीछे 

न्यूजीलैंड के शानदार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने जसप्रीत बुमराह को वनडे में पीछे कर दिया. बुमराह अब गेंदबाजों की रैंकिंग में 690 अंकों के साथ छौथे पायदान पर खिसक गये हैं. बोल्ट वनडे में टॉप पर हैं और उनके 737 अंक हैं. अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान 708, मैट हेनरी 691 अंकों के साथ तीसरे नंबर हैं. 

ये भी पढ़ें- नेम बनाएगा गेम, क्या पंजाब किंग्स के लिए ट्रॉफी की राह आसान करेगा बदला हुआ नाम

टी-20 में मलान टॉप पर काबिज

इंग्लैंड के धुआंधार बल्लेबाज डेविड मलान टी-20 में टॉप पर बने हुए हैं. उनसे पीछे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच हैं और तीसरे पायदान पर बाबर आजम, चौथे पर विराट कोहली और पांचवें पर लोकेश राहुल हैं. टी-20 में गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत का कोई भी गेंदबाज टॉप 10 में नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी 733 अंक के साथ पहले पायदान पर हैं. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़