MS Dhoni ने संवारा इस खिलाड़ी का करियर, जल्द तोड़ेगा विराट कोहली का रिकॉर्ड

एमएस धोनी (MS Dhoni) की शानदार कप्तानी ने भारतीय क्रिकेट को रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के रूप में प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 15, 2021, 06:18 AM IST
  • आईपीएल में रुतुराज ने दिखाई थी अपनी प्रतिभा
  • घरेलू टूर्नामेंट में भी खूब चल रहा उनका बल्ला
MS Dhoni ने संवारा इस खिलाड़ी का करियर, जल्द तोड़ेगा विराट कोहली का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) लगातार नए नए कीर्तिमान बना रहे हैं. घरेलू टूर्नामेंट में उनका बल्ला खूब गरज रहा है.

रुतुराज को सलामी बल्लेबाज के रूप में एमएस धोनी ने आईपीएल में बड़ा मंच दिया और उनकी प्रतिभा को संवारने का काम किया. आईपीएल के 14वें सीजन में रुतुराज ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे और इसके अलावा 13वें सीजन में भी उन्होंन लगातार 3 अर्धशतक लगाए थे.

रुतुराज ने जड़ा लगातार चौथा शतक
रुतुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए लगातार चौथा शतक जड़ा. गायकवाड़ ने इसी के साथ विराट कोहली और पृथ्वी शॉ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 24 साल के ओपनर गायकवाड़ ने इस वर्ष जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था.

गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में चौथा शतक जड़ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रुतुराज ने मंगलवार को एलीट ग्रुप डी राउंड 5 मैच में चंडीगढ़ के खिलाफ 168 रन की मैच विनिंग पारी खेली.

गायकवाड़ ने इससे पहले 136, नाबाद 154 और 124 रन की पारियां खेलकर शतक की हैट्रिक बनाई थी. उन्होंने सत्र में 150.75 की औसत से 603 रन बनाए थे. वह विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल की श्रेणी में शामिल हो गए हैं जिन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी सत्र में चार शतक जड़े हैं. अगले आईपीएल सीजन के लिए रुतुराज को चेन्नई ने रिटेन किया है.

चंडीगढ़ के खिलाफ जीतकर भी हार गया महाराष्ट्र
महाराष्ट्र ने मंगलवार को ग्रुप डी के करीबी मुकाबले में चंडीगढ़ को पांच विकेट से हराया लेकिन नॉकआउट में लिए क्वालीफाई करने में नाकाम रहा. 

केरल (+0.974), मध्य प्रदेश(+0.485) और महाराष्ट्र (+0.104) के समान 16 अंक रहे. केरल और मध्य प्रदेश ने बेहतर नेट रन रेट के कारण नॉकआउट में जगह बनाई जबकि महाराष्ट्र चूक गया.

गायकवाड़ ने ठोके 168 रन
महाराष्ट्र ने 310 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान गायकवाड़ की 132 गेंद में 168 रन की पारी की मदद से 48.5 ओवर में पांच विकेट पर 313 रन बनाकर जीत दर्ज की। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे आजिम काजी ने भी 79 गेंद में 73 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

यह भी पढ़िएः T20 World Cup में विराट कोहली ने की थी ऐसी मांग, हैरान रह गए थे गांगुली और सेलेक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़