सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर करने की मांग पर गुस्साए पूर्व कप्तान, आलोचकों को सुनाई खरी खोटी

 हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज के पहले मैच में भारत को जीत मिली तो दूसरे और तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस प्रकार भारत ने इस सीरीज को 1-2 से गंवा दिया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 24, 2023, 02:38 PM IST
  • तीनों मैचों में फ्लॉप रहे सूर्यकुमार यादव
  • 'सूर्यकुमार को मिलना चाहिए टीम में पर्याप्त मौका'
सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर करने की मांग पर गुस्साए पूर्व कप्तान, आलोचकों को सुनाई खरी खोटी

नई दिल्लीः हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई. सीरीज के पहले मैच में भारत को जीत मिली तो दूसरे और तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस प्रकार भारत ने इस सीरीज को 1-2 से गंवा दिया. 

तीनों मैचों में फ्लॉप रहे सूर्यकुमार यादव
सीरीज के तीनों मैच में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और 360 डिग्री के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव ने अपने फैंस को काफी निराश किया है. सूर्यकुमार यादव तीनों ही मैचों में पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए हैं. 

संजू सैमसन को शामिल करने की हो रही है मांग
इसके बाद से उनकी लगातार आलोचना की जा रही है. साथ ही उनकी जगह पर संजू सैमसन को टीम में शामिल करने की मांग तेज हो गई है. हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव इस राय से इत्तेफाक नहीं रख रहे हैं. उनका कहना है कि संजू सैमसन की तुलना सूर्यकुमार यादव से करना सही नहीं है. 

'अच्छा खेलने वाले खिलाड़ी को दिए जाते हैं ज्यादा मौके'
उन्होंने कहा, 'यह बात बिल्कुल सही है कि जो खिलाड़ी अच्छा खेलता है उसे टीम में सबसे ज्यादा मौके दिए जाते हैं. आप सभी इस वक्त सूर्यकुमार यादव की तुलना संजू सैमसन से मत कीजिए. मेरे हिसाब ये यह तुलना किसी प्रकार से सही नहीं है.' 

'सूर्यकुमार को मिलना चाहिए टीम में पर्याप्त मौका'
कपिल देव ने आगे कहा, 'सूर्यकुमार की जगह पर अगर टीम में संजू सैमसन शामिल होते और वे भी अपने बुरे फॉर्म से गुजर रहे होते तो फिर आप टीम में उनकी जगह पर किसी और खिलाड़ी की मांग करने लग जाते. मेरे हिसाब से ऐसा नहीं होना चाहिए. अगर टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला कर लिया है कि सूर्यकुमार यादव को टीम में ज्यादा मौके दिए जाएंगे तो फिर उन्हें निश्चित रूप से मौके मिलने चाहिए.' 

वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए हैं सूर्यकुमार यादव
बता दें कि टी20 मैचों में विपक्षी टीमों के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी कर कई सारे रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले सूर्यकुमार वनडे क्रिकेट में अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं. उन्होंने अभी तक कुल 23 वनडे मैच खेले हैं. इनमें सूर्या ने 24.06 की औसत से कुल 433 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: पहले मुंबई का विजय रथ रोका, अब तोड़ेगी खिताब का सपना? MIW को इन खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़