IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह इस विदेशी दिग्गज को मिल सकती है दिल्ली की कमान

पंत अपनी सर्जरी के बाद ठीक हो रहे हैं और आईपीएल 2023 से बाहर होने के कारण, दिल्ली बिना कप्तान के रह गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2023, 07:32 PM IST
  • ऋषभ पंत हुए हैं चोटिल
  • जानिए कैसा रहा है करियर
IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह इस विदेशी दिग्गज को मिल सकती है दिल्ली की कमान

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलियाई अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर नियमित कप्तान ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे, जो पिछले साल एक खतरनाक कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे.पंत अपनी सर्जरी के बाद ठीक हो रहे हैं और आईपीएल 2023 से बाहर होने के कारण, दिल्ली बिना कप्तान के रह गई थी.

अक्षर पटेल के नाम पर भी हो रहा था विचार
क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्षर पटेल एक संभावित कप्तानी के उम्मीदवार थे, लेकिन प्रबंधन ने अंतत: अधिक अनुभवी वार्नर को काम सौंपने का फैसला किया.रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि फ्रेंचाइजी ने इस बिंदु पर भी विचार किया कि पंत अगले साल वापस आएंगे और कप्तान के रूप में वार्नर की पसंद भी इस बात से प्रभावित थे कि रिकी पोंटिंग उनके कोच हैं.

उपकप्तान होंगे अक्षर
दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व समूह के एक सदस्य ने कहा, वार्नर हमारे कप्तान होंगे और अक्षर पटेल उपकत्पानी का भार संभालेंगे.वार्नर, जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे, अपनी कोहनी में चोट के बाद वर्तमान में सिडनी में लौट गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः डेविड वार्नर ने संन्यास को लेकर दिए बड़े संकेत, चयनकर्ताओं से की ये भावुक अपील

लेकिन गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पुष्टि की है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज बीजीटी के बाद होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का हिस्सा होंगे.जहां तक आईपीएल की कप्तानी का सवाल है, 36 वर्षीय वार्नर ने पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया है. वार्नर, जिन्होंने एसआरएच को साढ़े चार सीजन तक लीड किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़