IPL 2023: खराब कैंपेन का असर पोंटिंग के भविष्य पर, दिल्ली कैपिटल्स कर सकता है कोचिंग स्टाफ की छंटनी

Delhi capitals, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 23 मैच पूरे हो चुके हैं और अब तक एक ही टीम है जिसने एक भी मैच में जीत हासिल नहीं की है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अब तक खेले गये 5 मैचों में सिर्फ हार का सामना किया है और 2013 के बाद आईपीएल इतिहास की अपनी दूसरी सबसे शर्मनाक शुरुआत की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 17, 2023, 07:58 AM IST
  • सीजन के अंत में दिल्ली कर सकती है बड़े फैसले
  • अगर एक भी मैच हारा तो हो जाएगा प्लेऑफ की रेस से बाहर
IPL 2023: खराब कैंपेन का असर पोंटिंग के भविष्य पर, दिल्ली कैपिटल्स कर सकता है कोचिंग स्टाफ की छंटनी

Delhi capitals, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के 23 मैच पूरे हो चुके हैं और अब तक एक ही टीम है जिसने एक भी मैच में जीत हासिल नहीं की है. दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अब तक खेले गये 5 मैचों में सिर्फ हार का सामना किया है और 2013 के बाद आईपीएल इतिहास की अपनी दूसरी सबसे शर्मनाक शुरुआत की है. 2013 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को लगातार 6 मैचों में हार देखने को मिली थी.

सीजन के अंत में दिल्ली कर सकती है बड़े फैसले

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अगले सीजन से कम कोचिंग स्टाफ के साथ उतर सकता है तो वहीं पर इस सीजन के अंत में हेड कोच रिकी पोंटिंग के भविष्य को लेकर भी फैसला किया जा सकता है. जहां तक डेविड वॉर्नर का सवाल है तो वर्तमान सत्र में उन्होंने अभी तक टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाए हैं और अगर वह खुद केवल बल्लेबाजी पर ही ध्यान केंद्रित करने का फैसला नहीं करते हैं तो उनका सत्र के आखिर तक कप्तान बने रहना तय है.

अगर एक भी मैच हारा तो हो जाएगा प्लेऑफ की रेस से बाहर

दिल्ली को मौजूदा आईपीएल में अभी तक अपने पांचों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. अगर वह गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच हार जाता है तो फिर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन जाएगा.

कोचिंग स्टाफ में भरे हुए हैं दिग्गज

दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान कोचिंग स्टाफ में क्रिकेट निदेशक के रूप में सौरव गांगुली, पोंटिंग (मुख्य कोच), जेम्स होप्स (सहायक कोच), अजीत आगरकर (सहायक कोच), शेन वॉटसन (सहायक कोच), प्रवीण आमरे (सहायक कोच), बीजू जॉर्ज (सहायक कोच) शामिल हैं.

अगले सीजन के लिये होगी स्टाफ की छंटनी

इस फ्रेंचाइजी पर नजर रखने वाले आईपीएल के एक सूत्र ने कहा,‘निश्चित तौर पर सत्र के बीच में कोई फैसला नहीं किया जाएगा लेकिन लगातार दो सत्र में खराब प्रदर्शन के कारण फ्रेंचाइजी के दो सह मालिक जेएसडब्ल्यू और जीएमआर जब बैठक करेंगे तो सत्र के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जाएगी. इसलिए निश्चित तौर पर अगले सत्र में इतना बड़ा कोचिंग स्टाफ नहीं होगा. इनमें से कुछ को हटाया जा सकता है.’

इसे भी पढ़ें- IPL के बीच BCCI ने घरेलू क्रिकेटर्स को दिया बड़ा तोहफा, हर टूर्नामेंट की इनामी राशि बढ़ाई, जानें किसे मिला कितना पैसा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़