CSK, IPL 2023: सीएसके ने ढूंढा धोनी का उत्तराधिकारी, जानें कौन है ये खिलाड़ी

CSK, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज होने में अब बस कुछ ही समय रह गया है जिससे पहले सभी टीमें न सिर्फ तैयारियों में जुटी हुई हैं बल्कि फैन्स के साथ नजदीकियां बढ़ाने के लिये कई तरह के इवेंट भी करती नजर आ रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2023, 07:42 AM IST
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने ढूंढ लिया धोनी का उत्तराधिकारी
  • आखिरी बार कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं धोनी
CSK, IPL 2023: सीएसके ने ढूंढा धोनी का उत्तराधिकारी, जानें कौन है ये खिलाड़ी

CSK, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन का आगाज होने में अब बस कुछ ही समय रह गया है जिससे पहले सभी टीमें न सिर्फ तैयारियों में जुटी हुई हैं बल्कि फैन्स के साथ नजदीकियां बढ़ाने के लिये कई तरह के इवेंट भी करती नजर आ रही हैं. जहां केकेआर की टीम ने फैन्स के लिए एक्सक्लूसिव एप लॉन्च की है जिसकी मदद से प्रशंसक कोलकाता की टीम और उसके खिलाड़ियों के अनदेखे पलों का लुत्फ उठा सकते हैं तो वहीं पर आरसीबी की टीम ने फैन्स के लिये बेंगलुरु के स्टेडियम में इवेंट आयोजित कर डिविलियर्स, कोहली और क्रिस गेल की जर्सी को रिटायर कर दिया.

चेन्नई सुपर किंग्स ने ढूंढ लिया धोनी का उत्तराधिकारी

इस तरह के इवेंट का आयोजन करने में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का नाम भी शुमार हो गया है जिसने सोमवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास सत्र का आयोजन किया था लेकिन धोनी के हजारों फैन्स स्टेडियम में सिर्फ उन्हें अभ्यास करते हुए देखने पहुंच गये थे. इस दौरान जब धोनी मैदान पर अभ्यास के लिये उतरे तो वहां पर सिर्फ धोनी-धोनी के नारे गूंज रहे थे, हालांकि इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ जिसने साफ कर दिया कि सीएसके की टीम ने माही का उत्तराधिकारी ढूंढ लिया है.

25 मिनट तक 3 गैलरीज के बीच से धोनी-धोनी के नारों की गूंज के बाद फैन्स ने अचानक से स्टोक्स-स्टोक्स के नारे लगाने शुरू कर दिये, जो कि दर्शाता है कि टीम मैनेजमेंट के बाद अब फैन्स भी बेन स्टोक्स को सीएसके का फ्यूचर मानने लगे हैं. धोनी भले ही कल, आज और कल हों लेकिन इंग्लैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने सीएसके के फैन्स के दिलों में जगह बना ली है और माही के उत्तराधिकारी के रूप में खुद को पेश किया है.

फैन्स को भी पसंद आ रहे हैं बेन स्टोक्स

धोनी के बाद सीएसके की कमान कौन संभालेगा, इस सवाल पर भले ही अभी तक कोई आधिकारिक बयान न आया हो लेकिन स्टोक्स के प्रति फैन्स का प्यार और सीमित ओवर्स प्रारूप की कप्तानी में उनकी सफलता यह दर्शाती है कि वो ये जिम्मेदारी संभालने को तैयार हैं. सीएसके के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी बेन स्टोक्स को जिस तरह से प्रमोट किया जा रहा है वो भी दर्शाता है कि टीम मैनेजमेंट भी इस खिलाड़ी को धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देख रहा है. धोनी के लिये हमेशा रिजर्व किए जाने वाले रजनीकांत के गाने अब बेन स्टोक्स के लिये भी बजाए जा रहे हैं और इसकी तैयारी 2 मार्च से ही देखने को मिल रही है.

आखिरी बार कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं धोनी

गौरतलब है कि धोनी 3 साल बाद चिन्नास्वामी के स्टेडियम पर होम-अवे फॉर्मेट में खेलते नजर आएंगे और उन्होंने पहले ही साफ कर दिया था कि वो अपना आखिरी आईपीएल मैच चेपॉक के फैन्स के सामने खेलना चाहते हैं. ऐसे में उनकी बढ़ती उम्र और इस बयान को देखते हुए यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह उनका आखिरी सीजन हो सकता है, जिसे देखते हुए सीएसके ने भी उनके उत्तराधिकारी की खोज शुरू कर दी है. फ्रैंचाइजी ने सालों तक धोनी को छोड़कर कोई दूसरा कप्तान तैयार भी नहीं किया, सुरेश रैना को कुछ मैचों की जिम्मेदारी जरूर मिली लेकिन किसी और को कप्तानी का विकल्प भी नहीं बनाया गया.

क्रिप्टिक मैसेज के जरिये स्टोक्स को प्रमोट कर रही है सीएसके

स्टोक्स की बात करें तो वो इंग्लैंड के लिये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में टी20 विश्वकप और वनडे विश्वकप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले खिलाड़ी बने और जब से उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी संभाली है तब से उनका एक नया रूप देखने को मिला है. वो बल्ले और गेंद से तो योगदान देते ही हैं कप्तानी में भी माही की तरह अपने साथी खिलाड़ियों को बेहतर करने की प्रेरणा देते हैं.

आपको बता दें कि सीएसके ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत की 1992 में आई फिल्म अन्नामलाई फिल्म के गाने को बैकग्राउंड म्यूजिक के रूप में इस्तेमाल किया है. माना जाता है कि ये वही फिल्म है जिसके बाद से ही रजनीकांत सुपरस्टार बने और स्टारडम के एक नये सफर की ओर बढ़े. सीएसके ने जो वीडियो जारी किया है उसमें उसने बेन स्टोक्स को इसमें दिखाया है जिसे देखकर यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि वो भी चेन्नई के लिये नये स्टारडम की शुरुआत करेंगे.

इसे भी पढ़ें- SRH, IPL 2023: कप्तानी में खुद को साबित करेंगे मार्करम, हैदराबाद की किस्मत बदलेंगे ये खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़