दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को मजबूरी में बनाया कप्तान? पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसे देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. दिल्ली कैपिटल्स के इस फैसले पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 12:50 PM IST
  • अक्षर पटेल को सौंपी गई उपकप्तान की जिम्मेदारी
  • 'डेविड वॉर्नर के अलावा नहीं था कोई विकल्प'
दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को मजबूरी में बनाया कप्तान? पूर्व क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला बयान

नई दिल्लीः IPL 2023: साल 2023 में आईपीएल का 16वां एडिशन खेला जाएगा. इसे देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वॉर्नर को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. दिल्ली कैपिटल्स के इस फैसले पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

दिल्ली कैपिटल्स ने क्यों डेविड वॉर्नर को क्यों बनाया कप्तान?
आकाश चोपड़ा का कहना है कि दिल्ली कैपिटल्स के पास ऋषभ पंत के अलावा डेविड वॉर्नर ही कप्तानी के लिए सबसे योग्य खिलाड़ी हैं. ऋषभ पंत के आईपीएल से बाहर होने के बाद टीम में कोई विकल्प नहीं बचा था. इसलिए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें अपना कप्तान बनाया है. 

अक्षर पटेल को सौंपी गई उपकप्तान की जिम्मेदारी
ऋषभ पंत पिछले साल हुए कार एक्सीडेंट से अभी तक उबरे नहीं हैं. ऐसे में आईपीएल के इस सीजन में उनके खेलने की उम्मीद बहुत कम है. इसे देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें कप्तान के पद से हटा दिया है और डेविड वॉर्नर को कप्तान तो अक्षर पटेल को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

'डेविड वॉर्नर के अलावा नहीं था कोई विकल्प'
आकाश चोपड़ा ने कहा, 'आईपीएल 2023 में अब आप डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में देखेंगे और यह बात लगभग तय हो चुकी है. डेविड वॉर्नर को टीम का कप्तान बनाए जाने की मुख्य वजह यह है कि जब आपके पास ऋषभ पंत नहीं हो, श्रेयस अय्यर पहले ही टीम को छोड़ चुके हो तो फिर आपके पास कप्तानी का कोई विकल्प बचा ही नहीं. वॉर्नर इससे पहले भी IPL में कप्तानी कर चुके हैं.'

IPL 2016 में SRH बनी चैंपियन
बात अगर डेविड वॉर्नर की करें तो उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम IPL 2016 में चैंपियन बनी थी. उनके पास कप्तानी का एक लंबा अनुभव है. शायद अब इसी वजह से उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की कमान सौंपी गई है. ऐसे में उनके पास दिल्ली को टूर्नामेंट में पहली बार चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी.

ये भी पढ़ेंः WPL 2023: गुजरात जायंट्स ने रिलीज की अपनी ऑफिशियल जर्सी, वीडियो में बताया कौन हो सकता है टीम का कप्तान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़