इस खिलाड़ी की याद में काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं भारतीय खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ी आज पहला अभ्यास मैच खेल रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 20, 2021, 06:54 PM IST
  • अभ्यास मैच में काली पट्टी बांधकर उतरे खिलाड़ी
  • 1983 विश्वकप विजेता टीम के थे सदस्य
इस खिलाड़ी की याद में काली पट्टी बांधकर खेल रहे हैं भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली: खेल जगत के लिये पिछले कुछ दिन बहुत दुखद रहे हैं. मिल्खा सिंह के बाद भारत ने एक और महान खिलाड़ी को खो दिया. एक महीने के भीतर मिल्खा सिंह और यशपाल शर्मा जैसे दो लीजेंड इस दुनिया से चले गये. 

भारतीय टीम इंग्लैंड की काउंटी के खिलाफ अभ्यास मैच में 1983 विश्व कप विजेता टीम के पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा की याद में काली पट्टी बांधकर खेल रही है. 

 

अभ्यास मैच में काली पट्टी बांधकर उतरे खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ी आज पहला अभ्यास मैच खेल रहे हैं. इस मुकाबले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे. मध्यक्रम के जुझारू बल्लेबाज माने जाने वाले यशपाल का 13 जुलाई को कार्डियक अरेस्ट की वजह से अचानक निधन हो गया था. 

1983 विश्वकप विजेता टीम के थे सदस्य

यशपाल शर्मा 1979 विश्व कप की उस भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसे श्रीलंका की टीम के खिलाफ भी शिकस्त का सामना करना पड़ा था जबकि इसके चार साल बाद कपिल देव की अगुआई में उनकी मौजूदगी वाली टीम ने वेस्टइंडीज की दिग्गज टीम को हराकर खिताब जीता था. 

यशपाल ने 37 टेस्ट मैच खेले और 34 औसत से रन बनाए. सात ही उन्होंने 42 वनडे में भी करीब 30 की औसत से रन बनाए थे.  

ये भी पढ़ें- ICC रैंकिंग में छाईं मिताली और स्मृति मंधाना, बनाया कीर्तिमान

हिमाचल मूल के थे यशपाल

हिमाचली मूल के पूर्व किक्रेटर यशपाल शर्मा के निधन पर शोक जताते हुए हिमाचल क्रिकेट एसोसिएशन ने श्रद्धांजलि दी है. पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए नादौन में मैच आफिशियल व क्रिकेट खिलाडियों ने इस पूर्व बल्लेबाज को श्रद्वांजलि दी. 

इस मौके पर दो मिनट का मौन भी रखा गया. नादौन के अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित अंडर-19 जिला स्तरीय इस प्रतियोगिता के हमीरपुर व किन्नौर की टीमों के मध्य खेले जाने वाले मैच के शुरू होने पहले मैच आफिशियल व दोनों टीमों के खिलाडिय़ो ने बाजू पर काले रिब्बन बांध कर पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा को श्रदांजलि दी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़