IND vs ZIM: तकलीफ झेल रही है जिम्बाब्वे पहुंची भारतीय टीम, BCCI से गुहार लगाने पर मिली नसीहत

India vs Zimbabwe ODI Series: जिम्बाब्वे दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची भारतीय टीम इन दिनों काफी तकलीफ का सामना कर रही है. गुरुवार (18 अगस्त) से शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को जिम्बाब्वे में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2022, 10:46 AM IST
  • गुहार लगाने पर BCCI से मिली नसीहत
  • जिम्बाब्वे में जारी है जल संकट
IND vs ZIM: तकलीफ झेल रही है जिम्बाब्वे पहुंची भारतीय टीम, BCCI से गुहार लगाने पर मिली नसीहत

India vs Zimbabwe ODI Series: जिम्बाब्वे दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची भारतीय टीम इन दिनों काफी तकलीफ का सामना कर रही है. गुरुवार (18 अगस्त) से शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को जिम्बाब्वे में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल जिम्बाब्वे इस समय पानी की समस्या से जूझ रहा है जिसका असर हरारे समेत जिमबाब्वे के सभी शहरों पर नजर आ रहा है. इसी दिक्कत की चपेट में भारतीय टीम भी आ गई है.

गुहार लगाने पर BCCI से मिली नसीहत 

हालांकि जब इस बात को लेकर भारतीय टीम ने बीसीसीआई से गुहार लगाई तो उसे बोर्ड की तरफ से पानी कम खर्च करने की नसीहत मिली है. इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार एक बीसीसीआई अधिकारी ने खबर की पुष्टि करते हुए बताया है कि बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों और सभी सपोर्ट स्टाफ को दिन में एक बार नहाने और कम से कम पानी बर्बाद करने की सलाह दी है.

उल्लेखनीय है कि जिम्बाब्वे का मौसम भी गर्म है जिसके चलते भारतीय खिलाड़ियों को लगभग 30 डिग्री तापमान तक की गर्मी झेलनी पड़ रही है, ऐसे में पानी की किल्लत उनकी समस्या को दोगुना कर रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार साल 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था.

जिम्बाब्वे में जारी है जल संकट

3 मैचों की वनडे सीरीज के लिये केएल राहुल को टीम का कप्तान बनाया गया है जो आईपीएल में लखनऊ सुपरजायेंटस की कप्तानी करने के बाद पहली बार मैदान पर उतरते नजर आयेंगे. राहुल से पहले जिम्बाब्वे दौरे पर महेंद्र सिंह धोनी ही कप्तानी करते नजर आये थे, जिनके नेतृत्व में केएल राहुल ने डेब्यू करते हुए शतक लगाया था.

केएल राहुल यह कारनामा करने वाले पहले भारतीय और दुनिया के 11वें खिलाड़ी बन गये थे. वह इस दौरे पर वनडे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे और प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता था.

इसे भी पढ़ें- जिस भी टीम में जाता है उसे चैम्पियन बनाता है, जानें कौन है वो कोच जिसे IPL 2023 के लिये केकेआर ने किया शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़