T20 World Cup 2022: एडिलेड पहुंचते ही भावुक हो गये रवि शास्त्री, फोटो शेयर कर किया खास पलों को याद

टी20 वर्ल्ड कप के इस एडिशन में टीम इंडिया अपना चौथा मैच खेलने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ उतरी है. भारत के लिए आज (2 नवंबर) का मुकाबला काफी अहम है. आज के मैच को भारतीय टीम हर हाल में अपने पक्ष में रखना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 2, 2022, 04:22 PM IST
  • भारत पर छाया संदेह का बादल
  • टीम का रहा था शानदार प्रदर्शन
T20 World Cup 2022: एडिलेड पहुंचते ही भावुक हो गये रवि शास्त्री, फोटो शेयर कर किया खास पलों को याद

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपनी एक अहम मुकाबला एडिलेड के स्टेडियम पर खेल रही है. टी20 वर्ल्ड कप के इस एडिशन में टीम इंडिया अपना चौथा मैच खेलने के लिए बांग्लादेश के खिलाफ उतरी है. भारत के लिए आज (2 नवंबर) का मुकाबला काफी अहम है. आज के मैच को भारतीय टीम हर हाल में अपने पक्ष में रखना चाहेगी.

पूराने पलों को किया याद

एडिलेड के स्टेडियम पर भारत-बांग्लादेश मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने इस मैदान से अपनी एक फोटो को साझा करते हुए, उन पलों को याद किया. तब वो टीम के कोच थे और भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आए थे. रवि शास्त्री ने अपनी तस्वीर साझा करते हुए लिखा, यह वही, मैदान है जहां से ऑस्ट्रेलिया में सभी आतिशी पारियों की शुरुआत हुई. पहले 2019 में और फिर 36 ऑल आउट के बाद'

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम का रहा था बेहतरीन प्रदर्शन

रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में भारतीय टीम ने जब साल 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था तब टीम ने काफी कमाल का प्रदर्शन करते हुए टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. इस वक्त टीम ने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने का कारनामा भी किया था, लेकिन रवि शास्त्री के कोच रहते हुए ही भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में बूरी तरह से बाहर हो गई थी.

टीम का रहा था शानदार प्रदर्शन

बता दें कि साल 2018-2019 में अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था. हालांकि भारतीय टीम को 2 साल बाद एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन फिर टीम ने वापसी करते हुए मेलबर्न और ब्रिस्बेन में मैच जीत कर टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया था.

तीन मुकाबले खेल चुका है भारत

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे क्रिकेट के महाकुंभ में अभी तक अपने तीन मुकाबले खेल चुकी है, जिसमें टीम को एक मैच में साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा तो वहीं, दो मुकाबलो में भारत ने पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराकर दो जीत अपने खाते में दर्ज कर ली है.

भारत पर छाया संदेह का बादल

भले ही टीम इंडिया अपना दो मैच जीत चुकी है, लेकिन अभी भी टीम के लिए सेमीफाइनल का सफर आसान नहीं दिख रहा है. साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद भारतीय टीम पर संदेह के बादल मंडराने लगे है. इस दृष्टि से भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ खेला जाने वाला मुकाबला काफी खास रहने वाला है. टी20 वर्ल्ड कप का यह मुकाबला टीम इंडिया के सेमीफाइल के रास्ते को साकार करने में अहम योगदान निभाएगा.

ये भी पढ़ेंः ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार ने रिजवान से छीना रैंकिंग का ताज, दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़