IND vs SL: अगर विश्वकप से पहले नहीं सुधरे तो हारना पक्का, जानें किस पर फोड़ा कोच सिल्वरवुड ने हार का ठीकरा

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2023, 02:42 PM IST
  • जानें किस पर फोड़ा कोच सिल्वरवुड ने हार का ठीकरा
  • श्रीलंका को विश्वकप से पहले सुधारनी होगी ये आदत
IND vs SL: अगर विश्वकप से पहले नहीं सुधरे तो हारना पक्का, जानें किस पर फोड़ा कोच सिल्वरवुड ने हार का ठीकरा

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. इस हार के बाद श्रीलंकाई टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने टीम के सीनियर बल्लेबाजों को जमकर लताड़ा है और कहा कि अगर वनडे विश्वकप 2023 से पहले वो अपनी आदत नहीं सुधारते हैं तो एक बार फिर से टीम को खिताब जीतने का सपना भूल जाना चाहिये. 

जानें किस पर फोड़ा कोच सिल्वरवुड ने हार का ठीकरा

उल्लेखनीय है कि श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और महज 17.2 ओवर्स के अंदर एक विकेट के स्कोर पर 103 रन था लेकिन बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने वापसी की और महज 40 ओवर के अंदर श्रीलंकाई टीम 215 रन पर सिमट गई. हालांकि इतना कम स्कोर बनाने के बावजूद श्रीलंका की टीम ने काफी चुनौती दी और महज 87 रन के स्कोर पर भारत के 4 विकेट झटक लिये थे. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने साझेदारियां कर वापसी की और 4 विकेट से जीत हासिल की.

हार से गुस्साये श्रीलंका के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने सीनियर बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्हें इस साल के अंत में विश्व कप के लिये भारत लौटने से पहले बल्लेबाजी की कमियों से निजात पाना होगा. गौरतलब है कि भारतीय टीम महज 215 रन का पीछा करने में ही लड़खड़ा गई थी, ऐसे में अगर श्रीलंका की टीम ने 270-300 के बीच का स्कोर खड़ा किया होता तो वो इस मैच में जीत भी हासिल कर सकते थे.

विश्वकप से पहले सुधारनी होगी ये आदत

सिल्वरवुड ने गुरूवार को यहां मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘हम खुद इसके लिये जिम्मेदार हैं. हमने अच्छी शुरूआत की जो शानदार थी. लेकिन जब स्पिन गेंदबाज आये तो हमने नियमित अंतराल पर विकेट गंवा दिये और इससे हम पर दबाव बन गया. हम लगातार विकेट नहीं गंवा सकते. हमें अच्छी शुरूआत करने के बाद बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहिए था. मध्यक्रम में दो-तीन सीनियर खिलाड़ियों को मौके पर खरा उतरना चाहिए था और हमारे लिये बड़ा स्कोर बनाना चाहिए था जो नहीं हुआ. हमें बड़े स्कोर बनाना सीखना होगा. विश्व कप भी कुछ महीनों में यहां होने वाला है, हमें सुनिश्चित करना होगा कि हम बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी सबक सीखें.’

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, अब चोटिल हुआ एक और दिग्गज खिलाड़ी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़