Virat Kohli, IND vs NZ: श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड का किला तोड़ेंगे विराट कोहली, दांव पर पोंटिंग-सहवाग का रिकॉर्ड

Virat Kohli, IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच बुधवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में एक बार फिर से फैन्स की नजरें विराट कोहली के बल्ले पर होंगी जो कि इस सीरीज के दौरान कई सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आ सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2023, 01:25 PM IST
  • श्रीलंका के बाद कोहली के लिये न्यूजीलैंड की बारी
  • निशाने पर होगा पोंटिंग-सहवाग का रिकॉर्ड
 Virat Kohli, IND vs NZ: श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड का किला तोड़ेंगे विराट कोहली, दांव पर पोंटिंग-सहवाग का रिकॉर्ड

Virat Kohli, IND vs NZ: भारत और श्रीलंका के बीच खत्म हुई वनडे सीरीज के बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है जिनके साथ पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज और फिर 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. नये साल में खेली गई पहली सीरीज में विराट कोहली के बल्ले ने जमकर कहर बरपाया है और उन्होंने 3 मैचों में 2 शतक के साथ 283 रन बनाये. श्रीलंका के खिलाफ खत्म हुई सीरीज में वो प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बनें तो साथ ही 74वां अतर्राष्ट्रीय शतक लगाकर क्रिकेट के कई रिकॉर्ड भी तोड़ डाले. 

कोहली वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बन गये हैं तो वहीं पर अपनी घरेलू सरजमीं पर सबसे ज्यादा शतक (21) लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर (20 शतक) को पीछे छोड़ टॉप पर पहुंच गये हैं. इतना ही नहीं कोहली ने एक ही टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक (10) लगाने के मामले में भी सचिन तेंदुलकर (9) को पीछे छोड़ पहला स्थान हासिल किया. अब बुधवार (18 जनवरी) से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिये विराट कोहली तैयार होंगे, जहां पर एक बार फिर उनकी नजरें रनों की बौछार करते हुए रिकॉर्ड तोड़ने पर होगी.

निशाने पर होगा पोंटिंग-सहवाग का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी से होना है जिसमें विराट कोहली पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ते हुए नजर आ सकते हैं. उल्लेखनीय है कि अगर विराट कोहली कीवी टीम के खिलाफ एक शतक लगा देते हैं तो वो न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सचिन, सहवाग और पोंटिंग की खास लिस्ट में शुमार हो जाएंगे. हालांकि अगर श्रीलंका की ही तरह इस सीरीज में भी उनके बल्ले से दो शतक आ जाते हैं तो वो की टीम के खिलाफ सबसे कम पारियों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक

रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) - 51 वनडे मैचों में 6 शतक
वीरेंद्र सहवाग (भारत) - 23 वनडे मैचों में 6 शतक
सनथ जयसूर्या (श्रीलंका) -  47 वनडे मैचों में 5 शतक
विराट कोहली (भारत) -  26 वनडे मैचों में 5 शतक
सचिन तेंदुलकर (भारत) -  42 वनडे मैचों में 5 शतक

जानें कब और कहां खेला जाएगा पहला वनडे

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के मैदान पर, दूसरा वनडे मैच 21 जनवरी को रायपुर और तीसरा मैच 24 जनवरी को इंदौर के मैदान पर खेला जाएगा. सीरीज के सभी मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेले जाने हैं.

इसे भी पढ़ें- Jalebi Baba: जानें कौन है 100 से ज्यादा लड़कियों से रेप करने वाला जलेबी बाबा, अब 14 साल की हुई जेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़