IND vs ENG: सेमीफाइनल में कैसी हो टीम इंडिया की Playing 11, रवि शास्त्री ने दी द्रविड़ को सलाह

रवि शास्त्री ने रिषभ पंत को प्लेइंग 11 में रखने के पीछे तर्क दिया कि एडिलेड में शॉर्ट बाउंड्री स्क्वायर की तरफ खेलने के लिए आपको बाएं हाथ के बल्लेबाज से मदद मिल सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2022, 10:36 PM IST
  • इंग्लैंड के खिलाफ एक्स फैक्टर साबित होंगे पंत- रवि शास्त्री
  • एडिलेड में एक तरफ की बाउंड्री है छोटी
IND vs ENG: सेमीफाइनल में कैसी हो टीम इंडिया की Playing 11, रवि शास्त्री ने दी द्रविड़ को सलाह

नई दिल्ली: India Predicted Playing 11 in Semi Final: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री चाहते हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में टीम विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर उतरे जो छोटी बाउंड्री वाले एडीलेड ओवल पर टीम का ‘एक्स फैक्टर’ साबित होंगे. भारतीय टीम बृहस्पतिवार को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगी. 

पूर्व कोच का मानना है कि पंत ‘मैच विनर’ है और फिनिशर की भूमिका बखूबी निभा सकता है. पंत ने इस टूर्नामेंट में एकमात्र मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला और तीन रन पर आउट हो गए. शास्त्री ने स्टार स्पोटर्स से कहा ,‘‘दिनेश (कार्तिक) टीम का खिलाड़ी है लेकिन इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए आपको आक्रामक खब्बू बल्लेबाज की जरूरत है.’’ 

इंग्लैंड के खिलाफ एक्स फैक्टर साबित होंगे पंत- रवि शास्त्री

उन्होंने कहा, ‘उसने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और हाल ही में वनडे मैच जिताया है. मैं पंत को चुनूंगा क्योकि वह सेमीफाइनल में एक्स फैक्टर साबित हो सकता है. एडीलेड में बाउंड्री छोटी है और बायें हाथ का बल्लेबाज काफी उपयोगी साबित हो सकता है. दाहिने हाथ के बहुत सारे बल्लेबाज होने से विविधता नहीं रह जाती. इंग्लैंड के पास अच्छा आक्रमण है और ऐसे में खब्बू बल्लेबाज उपयोगी साबित होगा.’ 

एडिलेड में एक तरफ की बाउंड्री है छोटी

रवि शास्त्री ने रिषभ पंत को प्लेइंग 11 में रखने के पीछे तर्क दिया कि एडिलेड में शॉर्ट बाउंड्री स्क्वायर की तरफ खेलने के लिए आपको बाएं हाथ के बल्लेबाज से मदद मिल सकती है. यदि आपके पास अधिक दाहिने वाले हैं तो आप शामिल कर सकते हैं. इंग्लैंड के पास बाएं और दाएं दोनों तरह के बल्लेबाज उपलब्ध हैं. आपको एक खतरनाक बाएं हाथ के बल्लेबाज की आवश्यकता है. 

आपको बता दें कि रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक में कई सालों से टीम इंडिया की प्लेइंग 11 की जंग चल रही है. 2019 के वनडे वर्ल्डकप में भी टीम मैनेजमेंट पंत और कार्तिक में से किसी एक को चुनने के लिए माथापच्ची कर रहा था. भारत के लिए पंत ने टेस्ट डेब्यू भी तभी किया जब दिनेश कार्तिक इंग्लैंड में शुरुआती टेस्ट में फ्लॉप हुए. अब टी20 वर्ल्डकप में भी कार्तिक और पंत की स्पर्धा ने कोच और कप्तान का सिरदर्द बढ़ा दिया है. 

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले बोले सुनील गावस्कर, कहा-'...ढेर हो जाएगी टीम इंडिया'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़