IND vs BAN: आलोचकों को अश्विन ने दिया करारा जवाब, खुद को ओवरथिंकर बताने पर लताड़ा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच हाल ही में खत्म हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में केएल राहुल की कप्ततानी वाली भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन की नाबाद 42 रनों की पारी के दम पर 3 विकेट से जीत हासिल की और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 26, 2022, 03:16 PM IST
  • ओवरथिंकर बताने वालों पर भड़के अश्विन
  • खेल के सबसे नॉलेजेबल खिलाड़ियों में शुमार हैं अश्विन
IND vs BAN: आलोचकों को अश्विन ने दिया करारा जवाब, खुद को ओवरथिंकर बताने पर लताड़ा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच हाल ही में खत्म हुई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में केएल राहुल की कप्ततानी वाली भारतीय टीम ने रविचंद्रन अश्विन की नाबाद 42 रनों की पारी के दम पर 3 विकेट से जीत हासिल की और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश का सूपड़ा साफ कर दिया. ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले गये इस मैच में जीत दिलाने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने उन लोगों पर निशाना साधा है जो उन्हें खेल के बारे में ओवर थिंकर (जरूरत से ज्यादा सोचने वाला) मानते हैं. 

ओवरथिंकर बताने वालों पर भड़के अश्विन

श्रेयस अय्यर के साथ बल्लेबाजी करते हुए अश्विन ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक पारी खेली और भारत को संकट से बाहर निकाल कर तीन विकेट से रोमांचक जीत दिलाई. उन्होंने मैच में छह विकेट लेने के अलावा दूसरी पारी में नाबाद 42 रन बनाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था. 

अश्विन ने ट्वीट किया,‘जरूरत से ज्यादा सोचना एक धारणा है जो कि तब से मेरे साथ जुड़ी हुई है जब मैंने पूरे गर्व के साथ भारतीय टीम की पोशाक पहनी थी. मैंने पिछले कुछ समय से इस बारे में सोचना शुरू किया और अब मुझे लगता है मुझे लोगों के दिमाग से यह शब्द मिटाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए.’ 

खेल के सबसे नॉलेजेबल खिलाड़ियों में शुमार हैं अश्विन

मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन करने के अलावा अश्विन को आधुनिक खेल का सबसे अच्छा ज्ञान रखने वाले लोगों में शुमार किया जाता है. वह अपना यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं. अश्विन ने अब तक 88 टेस्ट मैचों में 449 विकेट लिए हैं. इस 36 वर्षीय खिलाड़ी के नाम पर वनडे में 151 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 72 विकेट दर्ज हैं.

उन्होंने कहा,‘प्रत्येक व्यक्ति की यात्रा विशेष और अनूठी होती है. इस यात्रा में किसी को ज्यादा सोचने की जरूरत पड़ती है तो किसी को नहीं. जब भी कोई कहता है कि मैं बहुत ज्यादा सोचता हूं तो मैंने हमेशा अपने बारे में यही सोचा है कि मैं इसी तरह से क्रिकेट खेलता हूं और उस तरह से नहीं खेलता हूं जैसे मैं अन्य को सलाह देता हूं. आखिर में, मैं खेल के बारे में बहुत गहराई से सोचता हूं और अपने विचार साझा करता हूं क्योंकि मेरा मानना है के विचार साझा करने से अधिक उपलब्धियां हासिल की जा सकती हैं. हो सकता है कि यह लोकप्रिय न हों लेकिन मेरा लक्ष्य शाब्दिक जंग जीतना नहीं बल्कि कुछ सीखना है.’

इसे भी पढ़ें- T20 के बाद अब टेस्ट में भी बादशाहत साबित करना चाहते हैं सूर्यकुमार यादव, आगे के प्लान को लेकर खोला राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़