IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के इस कदम से हैरान हुए सुरेश रैना, कर दी ये 'भविष्यवाणी'

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना 9 फरवरी से पहले टेस्ट से नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर ट्राफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास मैचों में नहीं खेलने से काफी हैरान हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2023, 02:29 AM IST
  • जानिए क्या बोले सुरेश रैना
  • 9 फरवरी से शुरू हो रही है टेस्ट सीरीज
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के इस कदम से हैरान हुए सुरेश रैना, कर दी ये 'भविष्यवाणी'

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना 9 फरवरी से पहले टेस्ट से नागपुर में शुरू हो रही बॉर्डर गावस्कर ट्राफी से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के अभ्यास मैचों में खेलने के बजाय अलग अभ्यास करने के फैसले से काफी हैरान हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय बेंगलुरू में ट्रेनिंग कर रही है और उछाल लेती पिचों पर अभ्यास कर रही है और बड़ौदा के स्पिनर महेश पिथिया को गेंदबाजी के लिये बुलाया गया है जिनका गेंदबाजी एक्शन रविचंद्रन अश्विन से मिलता है.

ऑस्ट्रेलिया को कमी खलेगी
लेकिन भारत के सफेद गेंद के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रैना को लगता है कि आस्ट्रेलियाई टीम को इसकी कमी खलेगी. रैना ने ‘पुलिस परिवार कल्याण सोसाइटी’ द्वारा आयोजित ‘मिशन ओलंपिक्स’ सालाना दिवस मुलाकात के मौके पर पीटीआई से कहा, ‘‘मैंने टेस्ट से पहले अभ्यास मैच खेले हैं और ये सचमुच महत्वपूर्ण हैं. वे (आस्ट्रेलिया) भारत की पिचों को उन पर खेलकर ही समझ सकते हैं. 

जडेजा को लेकर ये बोले रैना
रैना को भरोसा है कि भारत चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेगा और रविंद्र जडेजा की वापसी टीम में अच्छा संतुलन लायेगी. उन्होंने कहा, ‘‘मैं लंबे समय के बाद जडेजा की वापसी से खुश हूं. ’’ रैना ने कहा, ‘‘हमारे स्पिनर आर अश्विन, अक्षर पटेल अच्छा कर रहे हैं. विराट कोहली और रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में हैं और मुझे लगता है कि हमें एक अच्छी श्रृंखला देखने को मिलेगी. 

दरअसल, ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को भारत आए तीन दिन हो गए हैं. टेस्‍ट सीरीज शुरू होने में एक सप्‍ताह से भी अधिक का वक्‍त है लेकिन दोनों देशों के बीच कोई प्रैक्टिस मैच नहीं खेला जा रहा है. आमतौर पर यह परंपरा है कि टेस्‍ट सीरीज से पहले मेहमान टीम को पिचों का अभ्‍यास कराने के लिए प्रैक्टिस मैच दिया जाता है. कंगारुओं ने प्रैक्टिस मैच खेलने से साफ इनकार कर दिया. इसकी जगह वो आपस में ही नेट्स में प्रैक्टिस कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः झारखंड में आदिवासियों को लेकर बीजेपी-झामुमो क्यों हैं आमने-सामने, समझिए पूरी सियासी गणित

बीते दिनों प्रैक्टिस मैच नहीं खेलने के पीछे स्‍टीव स्मिथ की तरफ से सफाई दी गई थी. उन्‍होंने बीसीसीआई पर गंभीर आरोप लगाए थे. उनका कहना था कि हमें प्रैक्टिस के लिए ग्रीन टॉप यानी तेज गेंदबाजों का समर्थन करने वाली पिच दी जाती. इससे तो बेहतर है कि हम आपसे में ही नेट्स में प्रैक्टिस कर लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़