IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया लौटे पैट कंमिस से मिले रिकी पोंटिंग, कप्तान के बारे में दी ये जानकारी

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा व आखिरी मैच 9 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नजर आएंगी. चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज के अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं. इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-2 से पीछे चल रही है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 5, 2023, 04:47 PM IST
  • चौथे मैच में पैट कमिंस के खेलने की कम है उम्मीद
  • 'पिछले कुछ साल से बीमार चल रही हैं पैट कमिंस की मां'
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया लौटे पैट कंमिस से मिले रिकी पोंटिंग, कप्तान के बारे में दी ये जानकारी

नई दिल्लीः IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा व आखिरी मैच 9 मार्च को खेला जाएगा. इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में नजर आएंगी. चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज के अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं. इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-2 से पीछे चल रही है. 

चौथे मैच में पैट कमिंस के खेलने की कम है उम्मीद
वहीं, सीरीज के तीसरे मैच से बाहर रहे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के चौथे मैच में भी खेलने की संभावना नहीं है. इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने घर लौटने पर कमिंस से संपर्क किया. कमिंस से मिलने के बाद पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की मां सालों से बीमार हैं और वह समझते हैं कि वह वापस ऑस्ट्रेलिया क्यों गए हैं.

बता दें कि पैट कमिंस की मां बीमार हैं और इसी कारण उन्हें चार मैचों की टेस्ट सीरीज को बीच में ही छोड़कर ऑस्ट्रेलिया वापस जाना पड़ा.  

'पिछले कुछ साल से बीमार चल रही हैं पैट कमिंस की मां' 
रिकी पोंटिंग ने कहा, ‘मैंने पैट कमिंस से दो बार बात की है. जब मुझे पता चला कि वह दौरा बीच में छोड़कर ऑस्ट्रेलिया वापस आ रहे हैं, तब मैं इसकी वजह समझ सकता था. उनकी मां पिछले कुछ साल से बीमार चल रही हैं. इस दौरान कमिंस को जैसा समर्थन मिला उससे यह पता चलता है कि क्रिकेट की हमारी छोटी सी दुनिया कितनी एकजुट है.’ 

कमिंस की मां के लिए बार्मी आर्मी के जेस्चर को लेकर भी पूर्व कप्तान ने बात की. पोंटिंग ने याद किया कि कैसे यह ग्रुप उनके खेलने के दिनों में हल्के-फुल्के मजाक करता था. 

'पूरी दुनिया में जा कर अपनी टीम का समर्थन करती है बार्मी आर्मी'
उन्होंने आगे कहा, ‘एशेज के दौरान बार्मी आर्मी ने कई बार हमारे साथ हल्के फुल्के अंदाज में छींटाकशी की है, लेकिन मुझे लगता है कि वे खेल प्रशंसकों का सबसे अच्छा समूह है. बार्मी आर्मी पूरी दुनिया में जा कर अपनी टेस्ट टीम का समर्थन करती है. जब टीम खराब खेल रही होती है तब भी वे समर्थन जारी रखते हैं.'

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: 'बाकी दो पिचों की तरह थी इंदौर की पिच', क्या ICC के फैसले से नाराज हैं ऑस्ट्रेलियाई कोच?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़