डेविड वॉर्नर ने क्यों कर दी इतनी बड़ी गलती? रिकी पोंटिंग ने किया संन्यास पर सनसनीखेज खुलासा

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने डेविड वॉर्नर के संन्यास को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. रिकी पोंटिंग का कहना है कि डेविड वॉर्नर को अपने 100वें टेस्ट मैच के दौरान ही संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए थी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 6, 2023, 04:07 PM IST
  • '100वां टेस्ट था संन्यास का सही मौका'
  • 'अभी खत्म नहीं हुआ डेविड वॉर्नर का करियर'
डेविड वॉर्नर ने क्यों कर दी इतनी बड़ी गलती? रिकी पोंटिंग ने किया संन्यास पर सनसनीखेज खुलासा

नई दिल्लीः IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने डेविड वॉर्नर के संन्यास को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. रिकी पोंटिंग का कहना है कि डेविड वॉर्नर को अपने 100वें टेस्ट मैच के दौरान ही संन्यास की घोषणा कर देनी चाहिए थी. 

रिकी पोंटिंग ने कहा, 'डेविड वॉर्नर के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में रिटायरमेंट लेने का अच्छा मौका था, लेकिन उन्होंने यह मौका अपने हाथ से गंवा दिया.' 

'100वां टेस्ट था संन्यास का सही मौका'
उन्होंने आगे कहा, 'कौन खिलाड़ी नहीं चाहेगा कि वह अपने संन्यास की घोषणा अपने घरेलू पिच पर करें. डेविड वॉर्नर के पास उनके 100वें टेस्ट मैच में संन्यास का ऐलान करने का अच्छा मौका था. उन्होंने इस मैच में 200 रनों की शानदार पारी भी खेली थी. इस मौके को उन्होंने अपने हाथों से गंवा दिया. क्या पता आगे अब ऐसा शानदार मौका कब मिलेगा.' 

'अभी खत्म नहीं हुआ डेविड वॉर्नर का करियर'
रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, 'मुझे नहीं लगता कि उनका करियर अभी खत्म हो गया है. उन्हें वापस फॉर्म में आने के लिए केवल एक अच्छी पारी खेलने की जरूरत है.' 

2-1 से आगे है भारत 
बात अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज की करें तो अभी तक सीरीज के कुल तीन मैच खेले जा चुके हैं. इनमें दो मैचों में भारत को जीत तो एक मैच में हार मिली है. सीरीज का चौथा व अंतिम मैच 9 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

एक हार से ऐसे बदलेगा भारत का पूरा गणित
चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज में भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास रखने में भले ही कामयाब रहा हो लेकिन सीरीज के चौथे मैच में मिली हार भारत को भारी नुकसान पहुंचा सकता है. अगर सीरीज का अंतिम मैच भारत हार जाता है तो फिर उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर होना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS, 4th Test: आखिरी मैच में कैसे जीतेगी ऑस्ट्रेलिया, एलेक्स कैरी ने बताया जीत का प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़