IND vs AUS, 2nd ODI: रोहित की वापसी से कौन होगा टीम से बाहर, जानें कैसी होगी प्लेइंग 11

IND vs AUS, 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाएगा, जहां पर भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है, जिसमें टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 18, 2023, 03:35 PM IST
  • रोहित की वापसी पर इस प्लेयर की होगी छुट्टी
  • बायें हाथ की गेंदबाजी अब भी चुनौती
IND vs AUS, 2nd ODI: रोहित की वापसी से कौन होगा टीम से बाहर, जानें कैसी होगी प्लेइंग 11

IND vs AUS, 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रविवार को विशाखापट्टनम के मैदान पर खेला जाएगा, जहां पर भारतीय टीम जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी. सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है, जिसमें टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभाल रहे थे. सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा निजी कारणों के चलते खेल नहीं पाये थे लेकिन विशाखापट्टनम में वो वापसी करते नजर आ रहे हैं.

रोहित की वापसी पर इस प्लेयर की होगी छुट्टी

ऐसे में सभी की नजरें इस बात पर होगी कि रोहित शर्मा की वापसी से किस खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है. कप्तान रोहित शर्मा की वापसी से निश्चित रूप से शीर्ष क्रम मजबूत होगा जो ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की रफ्तार और ‘वैरिएशन’ के आगे पस्त हो गया था. रोहित पारी का आगाज करेंगे जिससे किशन को नियमित कप्तान के लिये जगह बनानी होगी. कोहली और गिल के पहले वनडे में कम स्कोर बनाने को लेकर ज्यादा चिंता की जरूरत नहीं है लेकिन सूर्यकुमार यादव 50 ओवर के प्रारूप में अपनी लय हासिल नहीं कर पा रहे हैं जो चिंता का कारण बन सकता है.

बायें हाथ की गेंदबाजी अब भी चुनौती

भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के बायें हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ कभी कभार परेशानी में दिख रहे थे और बचे हुए दो मैचों में स्टार्क का सामना करने से उन्हें घरेलू परिस्थितियों में अच्छा अभ्यास मुहैया करायेगा क्योंकि ध्यान अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप के लिये तैयारियां करने पर लगा होगा.

वनडे में जारी है सूर्यकुमार यादव का संघर्ष

टी20 अंतरराष्ट्रीय में विस्फोटकीय बल्लेबाजी के लिये मशहूर सूर्यकुमार अब भी वनडे में वैसी ख्याति अर्जित नहीं कर पाये हैं. इस साल सभी पांच वनडे में वह अर्धशतक नहीं जड़ पाये हैं. श्रेयस अय्यर की वापसी के लिये कोई समयसीमा निर्धारित नहीं है, भारत चौथे नंबर के लिये सूर्यकुमार पर बरकरार रहेगा. भारत के गेंदबाजों ने मुंबई में शानदार प्रदर्शन किया जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी की. लेकिन कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव प्रभावित नहीं कर सके.

गेंदबाजी लाइन-अप से छेड़छाड़ नहीं करेगा टीम मैनेजमेंट

हालांकि टीम प्रबंधन के गेंदबाजी लाइन अप में छेड़छाड़ करने की उम्मीद नहीं है जिसमें हार्दिक पंड्या तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका निभायेंगे. दूसरे वनडे के लिये मौसम की भविष्यवाणी आंधी के साथ बारिश की है जिसका मतलब है कि दोनों टीमों के तेज गेंदबाज गेंद को स्विंग कर सकते हैं.

अलग लाइन-अप से खेल सकता है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया भी श्रृंखला के दौरान अलग संयोजन आजमाने की कोशिश करेगा. शुक्रवार को वे चार आलराउंडर - मिशेल मार्श, कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल - के साथ उतरे थे. इससे वे भारत को ज्यादा परेशान नहीं कर सके थे जो कप्तान स्टीव स्मिथ के लिये चिंता की बात होगी. टीमें :

कैसी है दोनों देशों की वनडे टीम

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शारदुल ठाकुर , अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट.

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मार्नुस लाबुशेन, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस, एडम जम्पा. मैच दोपहर एक बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा. 

इसे भी पढ़ें- आशिकों के लिये आया Heartbreak Insurance Fund, प्यार में धोखा खाए लोगों को मिलेंगे 25 हजार रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़