भारतीय दिग्गज की नजरों में विराट कोहली नहीं, यह खिलाड़ी है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, जानें पूरा मामला

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप का 8वां एडिशन अपनी अंतिम कगार पर पहुंच चुका है. अब से तीन मुकाबले के बाद चैंपियन टीम का पता चल जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2022, 12:17 PM IST
  • टीम इंडिया का अगला मुकाबला 10 नवंबर को
  • 'टीम को सदैव खली है ऐसे खिलाड़ियों की कमी'
भारतीय दिग्गज की नजरों में विराट कोहली नहीं, यह खिलाड़ी है प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, जानें पूरा मामला

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप का 8वां एडिशन अपनी अंतिम कगार पर पहुंच चुका है. अब से तीन मुकाबले के बाद चैंपियन टीम का पता चल जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप के शुरू से ही टीम इंडिया में चर्चा विषय का विषय बने सूर्यकुमार का बल्ला टूर्नामेंट में जमकर बोल रहा है. अपनी धुआंधार पारी के लिए सबके चहेते बने सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज हैं. सूर्यकुमार की शानदार फॉर्म पर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि टीम इंडिया को ऐसा खिलाड़ी आज तक कभी नहीं मिला था.

'टीम को सदैव खली है ऐसे खिलाड़ियों की कमी'

सूर्यकुमार यादव के पारी का विश्लेषण करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, 'टीम इंडिया में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी रहे हैं. मगर टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों की कमी सदैव खली है. टीम का यह खिलाड़ी बाकि खिलाड़ियों से बिल्कुल अलग है. इसकी पारी का आनंद ले और देखें, क्योंकि आपको इस तरह के खिलाड़ी अक्सर नहीं देखने को मिलते हैं. ऐसा खिलाड़ी भारत के पास के पास कभी नहीं था. खासकर चौथे नंबर पर.'

'मेरे लिए पहले ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट हैं सूर्यकुमार यादव'

गौतम गंभीर ने आगे कहा, 'आपको पारंपरिक खिलाड़ी बहुत मिलेंगे, जो आपको निरंतरता देंगे, लेकिन सूर्यकुमार यादव की स्ट्राइक रेट की कल्पना करें तो यह कितना अदभूत दिखाई देता है. 180 का स्ट्राइक रेट, तीन अर्धशतक 200 से अधिक रन... वह मेरे लिए पहले ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट है. भले ही भारत इस टी20 वर्ल्ड कप को जीते या न जीते.'

टीम इंडिया का अगला मुकाबला 10 नवंबर को

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव अभी तक अपने पांच मैच खेल चुके हैं. इसमें 75 की औसत से सूर्यकुमार 225 रन बना चुके हैं. वहीं, टीम इंडिया का अगला मुकाबला 10 नवंबर को सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम से होने वाला है. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव अपनी फॉर्म को सदा की तरह बरकरार रखना चाहेंगे.

हालांकि टीम के बल्लेबाज विराट कोहली भी अपने शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. अपने धुआंधार पारी के दम पर विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. वहीं, विराट के शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें आइसीसी के तरफ से प्लेयर ऑफ द मंथ के खिताब से भी नाबाजा गया है. 

ये भी पढ़ेंः 'लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करे रमीज राजा', PCB के चेयरमैन को पूर्व गेंदबाज से मिली फटकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़