आईसीसी रैंकिंग में भारतीय कप्तान और ओपनर को उठाना पड़ा बड़ा नुकसान

 इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे रैंकिंग जारी की है. इसमें भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग कम हुई है. अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के चलते खिलाड़ियों को रैंकिंग में खामियाजा भुगतना पड़ा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2022, 06:18 PM IST
  • आईसीसी ने महिला खिलाड़ियों की रैंकिंग की जारी
  • मिताली राज, स्मृति मंधाना रैंकिंग में नीचे खिसकीं
आईसीसी रैंकिंग में भारतीय कप्तान और ओपनर को उठाना पड़ा बड़ा नुकसान

नई दिल्लीः इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वनडे रैंकिंग जारी की है. इसमें भारतीय खिलाड़ियों की रैंकिंग कम हुई है. अच्छा प्रदर्शन न कर पाने के चलते खिलाड़ियों को रैंकिंग में खामियाजा भुगतना पड़ा है. आईसीसी रैंकिंग के मुताबिक, खराब फॉर्म से जूझ रही भारतीय कप्तान मिताली राज आईसीसी एक दिवसीय रैंकिंग में तीन पायदान खिसककर सातवें स्थान पर आ गईं, जबकि सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 11वें स्थान पर खिसक गईं. 

स्मृति मंधाना टॉप-10 से बाहर
पिछले सप्ताह दो पायदान नीचे आईं मिताली विश्व कप में न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमश: 31 और पांच रन ही बना सकी थी. वह ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज रशेल हैंस के साथ संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर हैं. दूसरी ओर स्मृति मंधाना वेस्टइंडीज के खिलाफ 123 रन बनाने के बावजूद शीर्ष दस से बाहर हो गई. 

झूलन गोस्वामी की रैंकिंग भी गिरी
विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज बनीं तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी दो पायदान गिरकर गेंदबाजों की रैंकिंग में छठे स्थान पर है. वहीं, दीप्ति शर्मा हरफनमौलाओं की सूची में छठे स्थान पर बनी हुई हैं. 

इंग्लैंड की गेंदबाज है पहले नंबर पर
विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का सोफी एस्सेलेटन, एमी सैटर्थवेट, मरिजाने काप और लौरा वोल्वार्ट को रैंकिंग में भी फायदा मिला है. इंग्लैंड भले ही अभी तक एक भी मैच नहीं जीत सका, लेकिन सोफी ने बेहतरीन गेंदबाजी करके रैंकिंग में नंबर वन स्थान पर कब्जा कर लिया है. 

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट से मिली जीत में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाली दक्षिण अफ्रीका की काप को भी फायदा मिला है. बल्लेबाजी में न्यूजीलैंड की सैटर्थवेट और दक्षिण अफ्रीका की वोल्वार्ट को फायदा हुआ है. सैटर्थवेट पांच पायदान चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि वोल्वार्ट शीर्ष दस में पहुंचकर पांचवें स्थान पर है. 

एशले गार्डनर दो पायदान चढ़कर सातवें स्थान पर है, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 48 रन बनाने के साथ दो विकेट भी लिए थे.

यह भी पढ़िएः IPL 2022 शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस को लगा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़