अब इनकी आवाज में लेंगे क्रिकेट कमेंट्री का मजा, ICC ने जारी की लिस्ट

ICC ने आगामी संस्करण के लिए 29 कमेंटेटरों की सूची की घोषणा की है. इसमें हाल ही में संन्यास लेने वाले क्रिकेटरों के साथ-साथ दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं. भारत से बड़े नाम की बात की जाए तो रवि शास्त्री, हर्षा भोगले और सुनील गावस्कर कमेंट्री करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2022, 07:58 PM IST
  • मॉर्गन ने 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
  • रवि शास्त्री, हर्षा भोगले और गावस्कर भी करेंगे कमेंट्री
अब इनकी आवाज में लेंगे क्रिकेट कमेंट्री का मजा, ICC ने जारी की लिस्ट

नई दिल्लीः ICC ने आगामी संस्करण के लिए 29 कमेंटेटरों की सूची की घोषणा की है. इसमें हाल ही में संन्यास लेने वाले क्रिकेटरों के साथ-साथ दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं. भारत से बड़े नाम की बात की जाए तो रवि शास्त्री, हर्षा भोगले और सुनील गावस्कर कमेंट्री करेंगे.

मॉर्गन ने 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
इस सूची में हाल ही में संन्यास लेने वाले इयोन मॉर्गन, प्रेस्टन मोमसेन, डेल स्टेन और नील ओ'ब्रायन के नाम शामिल हैं. उन्होंने कमेंट्री पैनल में जगह भी बनाई है. विशेष रूप से मॉर्गन इंग्लैंड के कप्तान थे, लेकिन उन्होंने जून 2022 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

टीम इंडिया के पूर्व कोच भी कमेंट्री करते आएंगे नजर
रवि शास्त्री जो पिछले संस्करण में मुख्य कोच के रूप में भारतीय टीम के साथ थे, इस साल कमेंट्री पैनल में वापस आ गए हैं. साल 2007 टी20 विश्व कप के पहले संस्करण के दौरान शास्त्री की कमेंट्री ने दुनिया भर में बहुत सारे प्रशंसकों को प्रभावित किया था. खासकर युवराज सिंह के इंग्लैंड के खिलाफ छह छक्कों के दौरान.

हाल के दिनों में महिला कमेंट्री का ट्रेंड भी बढ़ा है. आईसीसी ने इस सूची में तीन नाम शामिल किए हैं. कमेंट्री में इसा गुहा, मेल जोन्स और नताली जर्मनोस की आवाज सुनाई देगी, क्योंकि इस बार ऑस्ट्रेलिया में एक्शन से भरपूर खेल होने वाले हैं. 

ICC की ओर से घोषित 29 कमेंटेटरों की सूची में ये नाम शामिल हैंः
एडम गिलक्रिस्ट, अतहर अली खान, बाजिद खान, ब्रायन मुर्गट्रोयड, कार्लोस ब्रैथवेट, डेल स्टेन, डैनी मॉरिसन, डिर्क नानेस, इयोन मॉर्गन, हर्षा भोगले, इयान बिशप, इयान स्मिथ, ईसा गुहा, मार्क हॉवर्ड, मेल जोन्स, माइकल एथरटन, माइकल क्लार्क, नासिर हुसैन, नताली जर्मनोस, नील ओ'ब्रायन, पोम्मी मबांगवा, प्रेस्टन मोमसेन, रवि शास्त्री, रसेल अर्नोल्ड, सैमुअल बद्री, शेन वॉटसन, शॉन पोलाक, साइमन डोल, सुनील गावस्कर.

यह भी पढ़िएः रमीज ने बाबर को बताया रोहित को आउट करने का मास्टर प्लान, ये गेंदबाज होगा तुरुप का इक्का

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़