बाकी खिलाड़ियों से कैसे अलग हैं धोनी? शिखर धवन ने खोल दिए सारे राज

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. शिखर धवन ने अपनी बयान में इस बात का स्पष्ट तौर पर खुलासा किया है कि महेंद्र धोनी के अंदर वो क्या चीज है, जो धोनी को बाकी के खिलाड़ियों से अलग बनाता है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 26, 2023, 04:07 PM IST
  • 'धोनी का ठहराव है लाजवाब'
  • 'प्रजेंस ऑफ माइंड है शानदार'
बाकी खिलाड़ियों से कैसे अलग हैं धोनी? शिखर धवन ने खोल दिए सारे राज

नई दिल्लीः टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. शिखर धवन ने अपनी बयान में इस बात का स्पष्ट तौर पर खुलासा किया है कि महेंद्र धोनी के अंदर वो क्या चीज है, जो धोनी को बाकी के खिलाड़ियों से अलग बनाता है. 

'धोनी का ठहराव है लाजवाब'
शिखर धवन का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी के पास जिस तरह का ठहराव वह वाकई लाजवाब है और धोनी का यही ठहराव उन्हें के खिलाड़ियों और कप्तानों से अलग बनाता है. शिखर धवन को जिस स्तर का ठहराव धोनी के अंदर दिखाई देता है, उतना ठहराव वे अन्य किसी भी खिलाड़ी के भीतर नहीं देखते हैं. 

'प्रजेंस ऑफ माइंड है शानदार'
शिखर धवन ने कहा, 'धोनी भाई का प्रजेंस ऑफ माइंड काफी शानदार है. क्रिकेट के खेल में यह बात जरूरी नहीं है कि हर चीज आपके मुताबिक ही हो. साथ ही हर चीज परफॉर्मेंस से भी हासिल नहीं होती है. उनके पास काफी एक्सपीरियंस है और खेल में जिस तरह से मूव्स करते हैं वो वाकई बेहतरीन होता है.' 

धोनी में हैं ये खास चीज
उन्होंने आगे कहा, 'क्रिकेट मैच में दबाव वाली परिस्थितियों में भी उनके पास जितना ठहराव होता है और उस दबाव में भी वे जितना सोच-समझकर फैसला लेते हैं वो काबिले तारीफ है. यही वजह है कि धोनी अभी तक के कप्तानों में इतने सफल कप्तान रहे हैं.'

टीम से बाहर चल रहे हैं शिखर धवन
बता दें कि शिखर धवन कुछ समय पहले भारतीय टीम का नियमित रूप से हिस्सा रहे हैं. इस दौरान टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में वे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी किए हैं. हालांकि, धवन अपनी परफॉर्मेंस में निरंतरता नहीं रख पाए. परिणामस्वरूप वह अभी कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः IPL 2023 में इन 5 गेंदबाजों का होगा खौफ, लिस्ट में तीसरा खिलाड़ी सबसे बेहतर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़