'मुश्किल पिच पर भी वो आसानी से बनाता है रन', केएल राहुल ने बताया कौन होगा विश्वकप में एक्स फैक्टर

KL rahul, India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के शुरुआती मैच में कठिन परिस्थितियों में सहजता से बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव की तारीफ में भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि मुश्किल पिच पर उनकी आक्रामक बल्लेबाजी को देखना अविश्वसनीय था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2022, 12:28 PM IST
  • पिच पर रन बनाना था मुश्किल
  • राहुल ने बताया कौन होगा एक्स फैक्टर
'मुश्किल पिच पर भी वो आसानी से बनाता है रन', केएल राहुल ने बताया कौन होगा विश्वकप में एक्स फैक्टर

KL rahul, India vs South Africa: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के शुरुआती मैच में कठिन परिस्थितियों में सहजता से बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव की तारीफ में भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने कहा कि मुश्किल पिच पर उनकी आक्रामक बल्लेबाजी को देखना अविश्वसनीय था. बता दें कि बुधवार को नमी और उछालभरी पिच पर सूर्यकुमार ने कुल 33 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाये. जबकि राहुल ने 56 गेंदों में कुल 51 रनों की नाबाद पारी खेलकर 8 विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

पिच पर रन लगाना था मुश्किल

वहीं भारत ने 16.4 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. लक्ष्य का पीछा करते समय भारत की भी शुरुआत खराब रही.  टीम के कप्तान रोहित शर्मा शून्य और विराट कोहली तीन रन के स्कोर पर आउट होकर लौटे. वहीं पावर प्ले में राहुल रन बनाने के लिए जूझते हुए दिखे. शुरुआती छह ओवरों में टीम का स्कोर दो विकेट पर महज 17 रन था.

राहुल ने मैच के बाद एक इंटरव्यू में कहा,‘जाहिर है इस पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था. हमने पहले भी इस तरह की मुश्किल पिचों पर बल्लेबाजी की है, लेकिन मैच वहां रन नहीं बना सका था. ऐसे में यह काफी मुश्किल पारी थी. सूर्यकुमार को मैदान पर उतरते ही इस तरह के शॉट खेलते देखना अविश्वसनीय था. आप ने देखा होगा किस तरह से यहां गेंद स्विंग कर रही थी. पिच से गेंद को दोहरी गति मिल रही थी. सऔर कुछ गेंदें रूक कर आ रही थी. इस पर किसी के लिए भी बल्लेबाजी करना मुश्किल होता.’

सूर्यकुमार को पहली गेंद शरीर पर लगी

भारतीय उप-कप्तान ने कहा, ‘सूर्यकुमार को पहली ही गेंद शरीर पर लग गयी. इसके बाद वह शॉट खेलना चाहते थे, गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाना चाहते थे. इससे मुझे क्रीज पर समय बिताने का मौका मिला. और फिर मुझे पारी के आखिर में बड़े शॉट खेलने में मदद मीली.’

अर्शदीप सिंह के भी मुरीद हुए केएल राहुल

राहुल ने इस मौके पर युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की भी तारीफ की जिन्होंने अपनी शुरुआती ओवर में ही तीन विकेट चटकाकर मैच पर भारत की पकड़ मजबूत कर दी.

उन्होंने कहा,‘ उसके (अर्शदीप) खेल में हर मैच के साथ सुधार हो रहा है. वह बड़े दिल (दबाव में संयम बनाये रखने वाला) का खिलाड़ी है.  इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हुए मैंने उसे करीब से देखा है. हम हमेशा चाहते थे कि टीम में बायें हाथ का तेज गेंदबाज हो और अर्शदीप की तरह का विकल्प होना शानदार है.’

भारतीय गेंदबाजों के आगे ढेर हुई अफ्रीकी टीम

पहले टी20 मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर उतरी दक्षिण अफ्रिका की टीम पस्त होती हुई दिखाई दी. इंडिया टीम के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के तीन विकेट और दीपक चाहर के दो विकेट की तूफानी गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 106  रन ही बना सकी.

इसे भी पढ़ें- BCCI ने किया बुमराह के रिप्लेसमेंट का ऐलान, 6 महीने से था टीम से बाहर पर अब विश्वकप में मचाएगा धमाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़