Google Doodle For Tokyo Olympics 2020: आप भी बनिए ओलंपियन, गूगल का डूडल दे रहा मौका

Google Doodle For Tokyo Olympics 2020:  गूगल ने एनिमेटेड डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स लॉन्च किया है. इसमें सात मिनी गेम्स, लीजेंडरी प्रतिद्वंद्विंयों और कई प्रतियोगिताओं का एनिमेटेड स्वरूप सामने रखा गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 23, 2021, 10:35 AM IST
  • गूगल का यह डूडल लोगों में काफी पसंद किया जा रहा है.
  • गूगल ने डूडल के जरिए यूजर को गेम खेलने का मौका दिया है
Google Doodle For Tokyo Olympics 2020: आप भी बनिए ओलंपियन, गूगल का डूडल दे रहा मौका

नई दिल्लीः Google Doodle For Tokyo Olympics 2020: शुक्रवार से पूरी दुनिया खेलों के महाकुंभ में गोते लगाने वाली है. कोरोना के कारण एक साल देरी से हो रहे टोक्यो ओलंपिक 2020 को लेकर दुनियाभर के लोगों में उत्साह में है.

जहां विश्व भर की मार्केटिंग और विज्ञापन एजेंसियां-कंपनियां कई लुभावने विज्ञापन और कंटेंट के जरिए इस ओलंपिक का प्रचार कर रही हैं तो वहीं गूगल ने डूडल (Google Doodle For Olympic 2020) बनाकर ओलंपिक खेलों और खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया है. 

बिल्कुल अनोखा और मजेदार डूडल
गूगल का यह डूडल लोगों में काफी पसंद किया जा रहा है. दरअसल यह अनोखा और बिल्कुल नए तरीके का डूडल है. गूगल ने एनिमेटेड डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स लॉन्च किया है. इसमें सात मिनी गेम्स, लीजेंडरी प्रतिद्वंद्विंयों और कई प्रतियोगिताओं का एनिमेटेड स्वरूप सामने रखा गया है. 

चार टीमों के साथ खेलिए गेम
लोगों के लिए दिलचस्प बात यह है कि गूगल ने इस डूडल (Google Doodle For Olympic 2020) के जरिए यूजर को गेम खेलने का मौका दिया है. गूगल ने इसका नाम डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स रखा है. इसमें यूजर रियल टाइम लीडरबोर्ड के साथ नींजा कैट गेम खेल सकते हैं.

यूजर चार टीम Blue, Green, yellow, Red के साथ गेम खेल सकते हैं. इस Doodle में टेबल टेनिस, स्केटबॉर्डिंग, तीरंदाजी, रग्बी, तैराकी, क्लाइंबिंग और मैराथन यह सात गेम शामिल किए गए हैं.  

यह भी पढ़िएः Tokyo olympic: पदक विजेताओं को इनाम देगा ओलंपिक संघ, गोल्ड मेडल पर मिलेंगे इतने रुपये

अंत तक खेलने वालों को ट्रीट 
गूगल चैंपियन आइलैंड गेम्स के लिए कटसीन एनिमेशन और इसके कैरेक्टर को टोक्यो के ही एनिमेशन स्टूडियो ने डेवलप किया है. इस Doodle को बनाने के लिए देश-दुनिया की कहानियों और लोककथाओं के लोकप्रिय पात्रों की खोज की गई.

इसके बाद इन लोककथाओं और इसके पात्रों को विभिन्न गेम्स के साथ तालमेल में लाकर एनिमेशन में इसका इस्तेमाल किया. गूगल के इस एनिमेटेड डूडल चैंपियन आइलैंड गेम्स को लोग दिलचस्पी के साथ खेल रहे हैं, और इसका लुत्फ उठा रहे हैं. इसे अंत तक खेलने वाले को गूगल की ओर ट्रीट भी मिलेगी. गेम्स को पूरा करने वाले भाग्यशाली लोगों पर फूलों और डैंगोस के साथ खुशियां बरसाई जाएगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़